जब भाषा को लेकर ट्विटर पर ट्रोल हुईं भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज, ऐसे की बोलती बंद

मिताली ने कहा, “मैं तमिल अच्छी तरह से बोलती हूं..लेकिन सबसे पहले मैं एक भारतीय हूं और मुझे इस पर गर्व है। इसके अलावा मेरे प्यारे सुग्गू, मेरी हर पोस्ट पर आपकी लगातार आलोचना, आपके द्वारा हर दिन दी जाने वाली सलाह मुझे आगे बढ़ने का हौसला देती है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक व्यक्ति को करारा जवाब दिया जिन्होंने उन्हें भाषा के कारण ट्रॉल किया। मिताली एक तमिल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक क्रिकेट प्रशंसक को लगा कि वह केवल अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू बोलती हैं जिसके कारण उन्होंने यह कहते हुए मिताली को ट्रॉल किया कि वह अपनी मातृभाषा को अनदेखा करती हैं।

दरअसल पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर मिताली राज को अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे करने और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीतने पर बधाई दी, जिसके बाद उन्होंने सचिन को धन्यवाद कहा।

मिताली के ट्वीट पर एक ट्विटर यूज़र ने उन्हें ट्रोल करने के लिए ट्वीट किया, "वह तमिल नहीं जानती। वह केवल अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू का उपयोग करेंगी।"


इस पर मिताली ने जवाब दिया, "तमिल मेरी मातृभाषा है.. मैं तमिल अच्छी तरह से बोलती हूं..मुझे तमिलनाडु में रहने पर गर्व है। लेकिन सबसे पहले मैं एक भारतीय हूं और मुझे इस पर गर्व है। इसके अलावा मेरे प्यारे सुग्गू, मेरी हर पोस्ट पर आपकी लगातार आलोचना, आपके द्वारा हर दिन दी जाने वाली सलाह ही मुझे आगे बढ़ने का हौसला देती है।"

2 दशक तक खेलने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी

बता दें कि मिताली एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने दो दशक तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। 36 वर्षीय मिताली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मैदान पर उतरते ही यह उपलब्धि हासिल की थी।


आयरलैंड के खिलाफ शुरू किया करियर

भारत के लिए अब तक 204 वनडे मैच में खुल चुकी मिताली ने 26 जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी और अब वह 50 ओवर के इस करियर में 20 साल और 105 दिन पूरे कर चुकी हैं।

उन्होंने अब तक 204 वनडे मैच खेले हैं, जोकि किसी भी महिला क्रिकेटर द्वारा खेला गया अब तक का सर्वाधिक मैच है। उनके बाद इंग्लैंड की कार्लोट एडवर्ड (191), भारत की ही झूलन गोस्वामी (178) और आस्ट्रेलिया की एलेक्स ब्लैकवैल (144) हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia