अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल: भारत ने दिया 178 रनों का लक्ष्य, एक विकेट खोकर टारगेट का पीछा कर रहा बांग्लादेश

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (88) की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद भारत, बांग्लादेश के खिलाफ 177 रनों का स्कोर ही बना सका। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेल जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम47.2 ओवर में 177 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत ने बाग्लादेश को 178 रन का टारगेट दिया है। फिलहाल बांग्लादेश की टीम खेल रही है।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (88) की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद भारत बांग्लादेश के खिलाफ 177 रनों का स्कोर ही बना सका। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 9 रन के भीरत ही दिव्यांश सक्सेना (2) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद जायसवाल और तिलक वर्मा (38) ने दूसरे विकेट लिए 94 रन की साझेदारी करके भारत को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की।

हालांकि तभी तिलक भी आउट हो गए। तिलक ने 65 गेंदों पर तीन चौके लगाए। इसके बाद भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। हालांकि जायसवाल ने एक छोर संभाले रखा। जायसवाल जब तक विकेट पर ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 225 के आसपास तक पहुंच जाएगी।

जायसवाल भी टीम के 156 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। जायसवाल ने 121 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 177 रन तक ही पहुंच सकी। भारतीय टीम 13 पारियों में पहली बार ऑलआउट हुई है।

कप्तान प्रियम गर्ग ने सात, ध्रुव जुरेल ने 22, अथर्व अंकोलेकर ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो, सुशांत मिश्रा ने तीन और आकाश सिंह ने नाबाद एक रन बनाया। वहीं, बांग्लादेश की ओर से अविषेक दास ने तीन और शारिफुल इस्लाम तथा तंजीम हसन शाकिब ने दो-दो जबकि राकिबुल हसन ने एक विकेट अपने नाम किए।

लोकप्रिय