खेल की 5 बड़ी खबरें: इन 'चैंपियंस' के बीच होगी US ओपन की खिताबी भिड़ंत और जापान की ओलंपिक मंत्री का बड़ा बयान

अमेरिका ओपन के खिताब के लिए दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका और 2018 की अमेरिका ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका के बीच भिड़ंत होगी और जापान की ओलंपिक मंत्री सेको हाशिमोतो का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण स्थगित किए गए टोक्यो ओलंपिक को किसी भी कीमत पर अगले साल आयोजित करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका ओपन : अजारेंका-ओसाका में होगी खिताबी भिड़ंत

पूर्व वर्ल्ड नंबर- 1 बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यहां जारी अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका अब फाइनल में 2018 की अमेरिका ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी। दो बार की उपविजेता अजारेंका ने गुरुवार को खेले गए महिला एकल के सेमीफाइनल में सेरेना के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद अगले दो सेटों में बेहतरीन वापसी की। अजारेंका ने यहां आर्थर एश स्टेडियम में एक घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर तीसरी बार अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बना ली।

'भारतीय महिला हॉकी टीम में टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की क्षमता'

भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर लिलिमा मिंज पिछले कुछ वर्षों से राष्ट्रीय टीम की मुख्य सदस्य रही हैं। लिलिमा का 150 से भी ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय टीम के लिए बेहद फायदेमंद होगी। उनका का मानना है कि भारतीय टीम में अगले साले होले वाले टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की क्षमता है। लिलिमा ने कहा, " हमारे पास निश्चित रूप से टोक्यो में पदक जीतने की क्षमता है। जब मैं 2013 में पहली बार टीम से जुड़ी थी तब से टीम ने काफी प्रगति की है। मुझे लगता है कि पहले हमारे अंदर विश्वास की कमी थी, लेकिन अब हम दुनिया में किसी भी शीर्ष टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

जापान की ओलंपिक मंत्री का बड़ा बयान

जापान की ओलंपिक मंत्री सेको हाशिमोतो का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण स्थगित किए किए टोक्यो ओलंपिक को किसी भी कीमत पर अगले साल आयोजित करना चाहिए। जापान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 'हाशिमोतो ने कहा, 'खेलों से जुड़े सभी लोग इसकी तैयारी के लिए एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। एथलीट भी उन परिस्थितियों के तहत अगले वर्ष को ध्यान में रखकर काफी प्रयास कर रहे हैं, जो उन्हें सौंपे गए हैं।' जापान की ओलंपिक मंत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें किसी भी कीमत पर खेलों को आयोजित करना ही होगा. मैं कोरोना वायरस के खिलाफ किए गए उपायों के सभी प्रयासों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं।'

बीएलम के समर्थन में नहीं आने पर भड़के होल्डिंग

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने मौजूदा सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) के समर्थन में नहीं आने पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आड़े हाथों लिया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज में हालांकि दोनों टीमों ने एक घुटने पर बैठक इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया था। होल्डिंग ने स्काई स्पोर्टस से कहा, "वेस्टइंडीज टीम अब घर जा चुकी है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप संदेश और जिसके लिए यह है उसका सम्मान न करें।" उन्होंने कहा, "हां, नस्लवाद अमेरिका में बाकी जगहों की तुलना में ज्यादा है, लेकिन पूरे विश्व के लोगों ने इस संदेश को फैलाने की जिम्मेदारी ली थी और यह संदेश दिया था कि यह समय है जब हम बराबरी के लिए खड़े हों। यह समय है जब हर किसी को बराबर का न्याय मिले।"

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने रेनशॉ के साथ 3 साल का करार किया

बिग बैश लीग (बीबीएल) फ्रेंचाइजी एडिलेड स्ट्राइकर्स ने हरफनमौला क्रिकेटर मैट रेनशॉ के साथ तीन साल का करार किया है। 24 साल के रेनशॉ इससे पहले ब्रिस्बेन हीट का हिस्सा थे। उन्होंने पिछले सीजन में हीट के लिए तीन अर्धशतकों की मदद से 348 रन बनाए थे। वह पिछले सीजन में दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे। रेनशॉ ने कहा, " एडिलेड स्ट्राइकर्स हमेशा से एक प्रभावशाली फ्रेंचाइजी रही है और अगले तीन साल तक मैं उनके साथ जुड़ने वाला हूं।" उन्होंने कहा, " अपने घरेलू मैदान एडिलेड ओवल पर उतरने का मैं इंतजार कर रहा हूं, जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं और यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। उम्मीद है कि हमारे घरेलू दर्शकों के सामने खेलना संभव होगा क्योंकि वे वास्तव में अविश्वसनीय माहौल बनाते हैं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next