वरुण चक्रवर्ती ने कहा- विराट भारतीय क्रिकेट के बुर्ज खलीफा, बुमराह 'दुबई फ्रेम', धोनी, पांड्या, पंत की भी तुलना की

चक्रवर्ती ने कहा, '' बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है। अगर इसे तुलना की जाए तो यह विराट कोहली होना चाहिए। वह सबसे बड़े और टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा उन्होंने जितने रन बनाए हैं, उसके हिसाब से भी वह बुर्ज खलीफा ही होना चाहिए। ''

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती से शुक्रवार को एक अजीबो-गरीब सवाल पूछा गया कि अगर दुबई की बड़ी-बड़ी इमारतों की तुलना भारतीय क्रिकेटरों से करते हैं, तो आप किसको क्या कहकर बुलाएंगे? इस पर वरुण ने गुगली और फ्लिपर्स के रूप में सवाल पूछने वाले शख्स को उसी केै अंदाज में मजेदार जवाब दिए। उनसे आईसीसी टी20 विश्व कप में खेल रहे भारतीय टीम के अपने साथियों की तुलना यूएई की प्रतिष्ठित इमारतों से करने के लिए कहा गया था, जिस पर वास्तुकला में स्नातक की डिग्री लेने के बाद नौकरी छोड़ क्रिकेट की दुनिया में आने वाले चक्रवर्ती ने 'बुर्ज खलीफा' इमारत की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की।

चक्रवर्ती ने कहा, '' बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है। अगर इसे तुलना की जाए तो यह विराट कोहली होना चाहिए। वह सबसे बड़े और टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा उन्होंने जितने रन बनाए हैं, उसके हिसाब से भी वह बुर्ज खलीफा ही होना चाहिए। ''

स्पिनर ने प्रतिष्ठित 'बुर्ज अल अरब' इमारत की तुलना 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी के साथ की, इसका डिजाइन जहाज की तर्ज पर किया गया था। उन्होंने कहा, "यह समुद्र में वास्तव में एक शांत इमारत है, बिल्कुल धोनी की तरह।"


हार्दिक पांड्या की चमकदार ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर, चक्रवर्ती ने उनकी तुलना प्रतिष्ठित ' अटलांटिस होटल' की इमारत से की। उन्होंने कहा कि ' यह अटलांटिस होना चाहिए क्योंकि बहुत चमकदार कपड़े पहनते हैं, जैसे चमकदार होटल हैं। पांड्या बहुत सारी चमकदार कपड़े पहचनकर अच्छी तरह से तैयार होना पसंद करते हैं।'

चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तुलना 'दुबई फ्रेम' इमारत से की, जो एक वास्तुशिल्प का शानदार डिजाइन है, जिसे शहर में कई बड़ी इमारतों पर एक चकोर फोटो फ्रेम की तरह बनाया गया है। इस पर चक्रवर्ती ने कहा, इस इमारत में मिडिल स्टंप गायब है, यह जसप्रीत बुमराह होना चाहिए।

वहीं, ऋषभ पंत की तुलना चक्रवर्ती ने ट्विस्टी केयन टॉवर से की है। उन्होंने कहा, "मैं ऋषभ की तुलना केयन टॉवर करना चाहूंगा, क्योंकि जब वह स्लॉग स्वीप खेलते है तो वह उसी की तरह दिखाई देते हैं।

इसके बाद चक्रवर्ती ने 'भविष्य के संग्रहालय' इमारत की तुलना सूर्यकुमार यादव से की। उन्होंने कहा, जब वह खेलकर खुद को साबित करता है, तो वह देखने लायक होता हैं।

फिर उन्होंने अबू धाबी में एल्डर मुख्यालय इमारत की तुलना भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से की। उन्होंने कहा कि एक पूरी तरह से चमकदार संरचना जो पूरी तरह से ऊंचाई पर बना गोलाकार और अन्य सभी दिशाओं में घुमता रहता है, "जैसे जब वह गेंदबाजी करते है, तो वह सीम को सीधा रखकर फेंकने की कोशिश करते है।

आखिरी में चक्रवर्ती ने कहा, "केयन टॉवर के बगल में एक और नई इमारत बन रही है, यह ऐसा लग रहा है कि जैसे एक और क्रिकेटर का करियर बन रहा हो।''

दुबई की इमारतें दुनिया भर में अपनी खास डिजाइन, स्थापत्य और कला-कौशल के लिए जानी जाती है, वरूण के जबाब सचमुच जोरदार साबित हुए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia