वीडियो: ICC अवॉर्ड में चमके भारतीय खिलाड़ी, रोहित बेस्ट वनडे क्रिकेटर, कोहली को क्रिकेट स्पिरिट पुरस्कार

ICC ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड दिया है। रोहित ने पिछले साल कुल सात शतक लगाये, जिनमें 5 शतक उन्होंने पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान बनाए थे। जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड।

user

नवजीवन डेस्क

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के अगले ही दिन ICC ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों और उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर दी है। ICC की ओर से विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई भारतीय खिलाड़ियों को एक बड़े सम्मान से नवाज़ा है।

ICC ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के अवार्ड से सम्मानित किया है। रोहित ने पिछले साल कुल सात शतक लगाये, जिनमें 5 शतक उन्होंने पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में बनाए थे।

साथ ही कप्तान विराट कोहली को पिछले साल क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेल भावना दिखाने के लिए स्पिरिट क्रिकेट अवॉर्ड दिया है। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए खेल भावना का प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा ICC ने टीम इंडिया के गेंदबाज दीपक चाहर के पिछले साल के प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ बताया है। चाहर ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट लिए जो पुरुष क्रिकेट के इतिहास का बेस्ट प्रदर्शन है।

ICC ने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को साल का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर चुना है। ICC ने उन्हें ‘सर गारफील्ड सोबर्स’ ट्रॉफी से सम्मानित किया है।

ऑस्ट्रलियाई तेज गेंदबाज पेट कमिंस को ICC की ओर से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर चुना गया है। कमिंस ने पिछले साल 59 विकेट लेकर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का परिचय दिया था।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन को 2019 का इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया गया।

लोकप्रिय