इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के 26 साल पुराने रिकॉर्ड से 1 कदम दूर विराट कोहली, आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान

कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था, क्योंकि बारिश के कारण मैच सिर्फ 13 ओवरों तक ही चला था और इसमें भी मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त किए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद के वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकार्ड को तोड़ने से 19 रन दूर हैं। मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 1993 में खेला था और अगर कोहली रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में 19 रन और बना लेते हैं तो वह पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ देंगे।

मियांदादा ने दो बार की विश्व विजेता के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाए हैं। अगर कोहली रविवार को मियांदाद को पीछे छोड़ते हैं तो भारतीय कप्तान सिर्फ 34 पारियों में इस काम को अंजाम देंगे।

कोहली को विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था, क्योंकि बारिश के कारण मैच सिर्फ 13 ओवरों तक ही चला था और इसमें भी मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त किए थे। विराट ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा तेज 11000 रन बनाने के सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। इसके अलावा कप्तान कोहली ने सबसे तेज 20 हजार रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन को भी काफी पीछे छोड़ते हुए एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था।

गौरतलब है कि वनडे से पहले दोनों टीम के बीच हुई 3 टी-20 मैचों की सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से मात देते हुए सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था। दोनों टीम के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी अभी बाकी है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय