खेल की 5 बड़ी खबरें: ग्रेट लर्निंग के ब्रांड एंबेसडर बने विराट और दर्शकों की मौजूदगी में खेली जाएगी ये क्रिकेट सीरीज

एड-टेक कंपनी ग्रेट लर्निग ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बेडर नियुक्त किया है और कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाली आगामाी सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर बने विराट कोहली

एड-टेक कंपनी ग्रेट लर्निग ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बेडर नियुक्त करने की सोमवार को घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारतीय कप्तान अब ग्रेट लनिर्ंग ब्रांड का चेहरा होंगे। ग्रेट लर्निग ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद कोहली ने कहा, " ग्रेट लर्निग पेशेवर सीखने की जगह में अग्रणी है और इसने उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और करियर रूपांतरण देने के लिए एक प्रतिष्ठा का निर्माण किया है। मैं भी उत्कृष्टता के लिए वही जुनून साझा करता हूं जो ग्रेट लर्निग करता है और मैं इससे जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।" ग्रेट लर्निग के सीईओ मोहन लखमराजू ने एक बयान में कहा, " कोहली हमारे ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए स्पष्ट पसंद हैं क्योंकि वह बेहतरीन उत्कृष्टता और निरंतर सीखने के प्रतीक हैं। कोहली के साथ इस साझेदारी को लेकर हम उत्साहित हैं।"

मैनचेस्टर वनडे: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की ली है। आस्ट्रेलिया ने तीन रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए, जोकि उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे बुधवार को खेला जाएगा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 231 रन बनाए और फिर आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट कर दिया।

क्रिकेट सीरीज: दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत

कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाली आगामाी सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला टीमें 26 सितंबर से ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान पर तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। क्रिकेट डॉट कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार, एलन बॉर्डर मैदान पर सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति होगी। क्वीसलैंड स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निर्धारित, 50 फीसदी दर्शकों स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर चिंतित इंग्लिश फुटबाल क्लब!

इंग्लैंड की शीर्ष चार फुटबाल लीगों के तकरीबन आधे क्लब अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर चिंतित हैं। इनमें से 43 प्रतिशत ने कहा है कि बीते 12 महीनों में बाहरी निवेशकों ने उन्हें प्रस्ताव रखा है। एकाउंटैंसी एंड बिजनेस एडवाइजरी फर्म-बीडीओ की एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। बीडीओ के पेशेवर खेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष इयान क्लेडेन ने कहा है, "कई क्लब खातों को संभालने में परेशानी उठा रहे थे, लेकिन कोविड-19 ने ने समस्या को और बढ़ा दिया है।" उन्होंने कहा, "भविष्य को गिरवी रखने के बजाए उस बचाने के लिए ध्यान देना होगा और समस्या को लंबे समय के लिए बाहर करना होगा।"

आस्ट्रेलियाई, इंग्लिश खिलाड़ियों के शुरुआती मैचों में खेलने पर संदेह

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सतीश मेनन ने सोमवार को कहा कि आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ग्रेट ब्रिटेन से एक बायो सिक्योर बबल से दूसरे में खिलाड़ियों का लाना संभव हो सकेगा या नहीं इस बात को लेकर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई टीमें इस समय इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेल रही हैं। ऐसी खबरें थीं कि इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों को यूएई के नियमों के हिसाब से क्वारंटीन रहना होगा लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने इस पर विराम चिन्ह लगा दिया था।

उन्होंने कहा था कि उनकी टीम में शामिल इन देशों के खिलाड़ी टीम के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। मैसूर ने कहा था कि खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में आ रहे हैं। लेकिन मेनन इसे लेकर आश्वास्त नहीं हैं। उन्होंने कहा, "किसी के पास इसे लेकर स्पष्टता नहीं है। बीसीसीआई को बताना था कि चूंकि खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में आ रहे हैं तो क्या क्वारंटीन समय कम हो सकता है कि नहीं। हमारे पास अभी तक किसी चीज को लेकर स्पष्टता नहीं है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next