खेल की 5 बड़ी खबरें: 5 महीने बाद पहली गेंद का सामना करते हुए डरे कोहली और CPL में आई पोलार्ड की आंधी!

पांच महीने बाद नेट्स पर अभ्यास करने के बाद कोहली ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि वह थोड़े डर गए थे और कैरिबियाई प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ मात्र 28 बॉल में ताबड़तोड़ 72 रन ठोक दिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेट्स पर अभ्यास के बाद विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने पांच महीने बाद नेट्स पर अभ्यास करने का अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह उम्मीद से बेहतर था। उन्होंने साथ ही कहा कि वह थोड़े डर गए थे। कोहली यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले अपने टीम साथियों के साथ शनिवार को पहली बार अभ्यास सत्र में लौटे। कोहली ने ट्रेनिंग सेशन का फोटो शेयर किया है। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम की वेबसाइट पर कहा, " ईमानदारी से कहूं तो जैसा मैंने सोचा था उससे बेहतर रहा। मैं बहुत डर गया था क्योंकि मैंने पिछले पांच महीनों से बल्ला नहीं उठाया था, लेकिन हां ये काफी बेहतर था जितना मैंने सोचा था।"

CPL: तूफानी बल्लेबाज पोलार्ड ने 28 बॉल में ठोके 72 रन

वेस्टइंडीज के धाकड़ तूफानी बल्लेबाज कायरन पोलार्ड का बल्ला कैरिबियाई प्रीमियर लीग में जमकर चल रहा है। त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने शनिवार को बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ मात्र 28 बॉल में ताबड़तोड़ 72 रन ठोक दिए। 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स के लिए यह पारी निर्णायक साबित हुई और उसने 2 विकेट से बारबाडोस पर अपनी जीत दर्ज की। 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पोलार्ड जब क्रीज पर पहुंचे, तब नाइटराइडर्स की टीम 62 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी और केवल 7.2 ओवर का खेल ही बाकी था यानी नाइटराइडर्स की टीम को बाकी 44 बॉल में 87 रन की दरकार थी। यहां से पोलार्ड ने कप्तानी पारी खेलते हुए मैदान पर धूमधड़ाका मचा दिया। उन्होंने 28 बॉल की पारी में 9 छक्के और 2 चौक बरसाए।

वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के चैम्पियन बने जोकोविच-अजारेंका

वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने यहां खेले गए वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के फाइनल में क्रमश: पुरुष एवं महिला वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जाकोविच ने शनिवार को खेले गए फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को 1-6, 6-3 और 6-4 से हराकर यहां अपना दूसरा खिताब जीता। 2020 में जोकोविच की यह लगातार 23वीं जीत है। वह टेनिस इतिहास के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी नौ एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीते हैं। जोकोविच ने इसके साथ ही वल्र्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल के 35 एटीपी मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट के खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उनके करियर का यह 80वां खिताब है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एटीपी खिलाड़ी परिषद से नोवाक जोकोविच ने दिया इस्तीफा

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जोकोविच ने ऐसा नया संघ बनाने के मकसद से किया है ताकि खिलाड़ियों को और मजबूत किया जा सके। उन्हें हालांकि राफेल नडाल और रोजर फेडरर से साथ नहीं मिला है और दोनों अभी तक परिषद के सदस्य बने हुए हैं। न्यू यार्क में बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेटंर पर शनिवार को खिलाड़ियों ने बैठक की और पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (पीटीपीए) का गठन किया। 60 से 70 खिलाड़ियों ने कोर्ट पर एक फोटो खिंचवाया जिसे सोशल मीडिया पर कनाडा के वासेक पोसपिसिल ने पोस्ट किया जिन्हें जोकोविच के साथ नए संघ के पीछे की बड़ी वजह के रूप में देखा जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका इस बात को लेकर हैं चिंतित

जापान की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका इस बात को लेकर चिंतित और अनिश्चित हैं कि वह सोमवार से शुरू हो रहे साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के लिए फिट हो पाएंगी या नहीं। पूर्व अमेरिका ओपन विजेता ने हाल ही में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के फाइनल में मांसपेशियों की समस्या के कारण नाम वापस ले लिया था। विश्व की नंबर-10 खिलाड़ी को फाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका के खिलाफ खेलना था। अमेरिका ओपन के पहले दौर में ओसाका को हमवतन मिसाकी डोई के साथ खेलना है। बीबीसी ने ओसाका के हवाले से लिखा, "उम्मीद है कि मैं अपने आप को ठीक होने के लिए अच्छा मौका दूंगी।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next