नहीं रहीं विराट की ‘सुपरफैन’ चारुलता, वर्ल्ड कप के दौरान कोहली को दिया था आशीर्वाद

पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान भारत और बांग्लादेश के मैच में चारुलता टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए व्हीलचेयर पर स्टेडियम पहुंचीं थीं। उम्र के इस पड़ाव पर भी चारुलता की क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखने लायक थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की 87 वर्षीय ‘सुपर फैन दादी’ चारुलता पटेल का निधन हो गया है। पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान चारुलता ने विराट कोहली को आशीर्वाद दिया था। चारुलता वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया की हौसला अफजाई करने के लिए स्टेडियम पहुंची थीं। BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से चारुलता की मृत्यु की जानकारी दी।

पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान बर्मिंघम के एजबस्‍टन क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की थी। उस समय पवेलियन में बैठी 87 साल की बुजुर्ग महिला चारुलता पटेल ने सबका दिल जीत लिया था। चारुलता टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए व्हीलचेयर पर स्टेडियम पहुंचीं थीं। उम्र के इस पड़ाव पर भी चारुलता की क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखने लायक थी।

चारुलता पटेल ने कहा था कि मैं चाहती हूं कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीते। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया निश्चित तौर पर यह वर्ल्ड कप जीतेगी। उन्होंने कहा, “मैं काफी धार्मिक हूं। मैं भगवान गणेश और माता रानी में विश्वास करती हूं। भारतीय टीम के साथ मेरा आशीर्वाद है। मैं उनके लिए हमेशा प्रार्थना करती हूं। मैं यह चाहती हूं की भारतीय टीम के खिलाड़ी अच्छा खेलें, अपना ख्याल रखें और यह वर्ल्ड कप जीतें।”

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी इस नायाब फैन से मिलने से खुद को रोक नहीं पाए। जैसे ही मैच खत्म हुआ, कोहली ने सीधे पवेलियन पहुंचकर 87 साल की बुजुर्ग फैन से मुलाकात की और उन्हें गले लगाकर आशीर्वाद लिया। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने भी चारुलता से मुलाकात की और गले लगाकर आशीर्वाद लिया।

कप्तान कोहली ने चारुलता से कहा था कि मैं आने वाले तीन चार मैचों में आपको देखना चाहता हूं। इस पर चारुलता ने कहा कि उनके पास टिकट नहीं है और तब कोहली ने कहा था कि टिकट की चिंता ना करें। मैं आपको टिकट दूंगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें भारत-श्रीलंका मैच के अपने कोटे के चार पास दिए हैं और यह भी कहा है अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो वह लॉ‌र्ड्स में होने वाले मैच के भी पास उन्हें देंगे, जिससे वह आराम से भारत का क्रिकेट मैच देख सकें।

लोकप्रिय
next