'वेरी-वेरी स्पेशल' लक्ष्मण ने खोले अश्विन की सफलता के राज, बताया बल्लेबाजों के खिलाफ क्या होती है उनकी प्लानिंग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाज की कमजोरियों का पता लगाते हैं, उन्हें आउट करने का प्लान बनाते है और इसी कारण उनकी गेंदों का सामना करने में मुश्किलें आती है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाज की कमजोरियों का पता लगाते हैं, उन्हें आउट करने का प्लान बनाते है और इसी कारण उनकी गेंदों का सामना करने में मुश्किलें आती है। लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा, " मुझे लगता है कि वह (अश्विन) काफी समझदार हैं। जब आप टॉप लेवल पर खेल रहे होते हैं तो सिर्फ आपका कौशल मायने नहीं रखता, आपकी तैयारी, गेम प्लान और इसे अमलीजामा पहनाना भी काफी महत्वपूर्ण होता है।"

उन्होंने कहा, " वह पता करते हैं कि बल्लेबाज की कमजोरियां क्या हैं। वह उन्हें आउट करने का प्लान बनाते है और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने आप में नयापन ला रहे है। हमने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान देखा था कि उन्होंने (अश्विन ने) स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज को भी कैसे परेशान किया और यह चीज अश्विन या किसी अन्य चैंपियन खिलाड़ी को खास बनाती है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय