खेल की 5 बड़ी खबरें: राजिंदर गोयल के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर और कोरिक पाए गए कोरोना पॉजिटिव

विराट कोहली, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित भारतीय क्रिकेट समुदाय ने दिग्गज खिलाड़ी रहे राजिन्दर गोयल को श्रद्धांजलि दी है और दिमित्रोव के बाद अब कोरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजिन्दर गोयल के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित भारतीय क्रिकेट समुदाय ने अपने समय में घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहे राजिन्दर गोयल को श्रद्धांजलि दी है। गोयल का रविवार को निधन हो गया। वह 77 साल के थे और पिछले कुछ समय से बीमार थे। कोहली ने ट्वीट में कहा, "राजिन्दर गोयल जी के रूप में हमने एक दिग्गज खो दिया है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने का उनका रिकॉर्ड उनके करियर के महत्व को बताता है। हम उनके परिवार के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हैं।"

सचिन ने ट्विटर पर गोयल की तस्वीर साझा करते हुए कहा, "राजिन्दर गोयल जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गज थे, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में 600 से अधिक विकेट लिए। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।" गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, " भारतीय क्रिकेट समुदाय ने घरेलू क्रिकेट की हस्ती को गंवा दिया। उनके शानदार रिकार्ड इसके गवाह हैं कि वह अपनी कला में कितने माहिर थे। उनका करियर 25 साल से अधिक समय तक चला और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे जिससे खेल के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता का पता चलता है। 750 विकेट लेने में सक्षम होने के लिए वर्षों की मेहनत की जरूरत होती है और मैं उनके प्रयासों को सलाम करता हूं। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

इसे भी पढ़ें- खिलाड़ियों ने योग करके दिया फिट रहने का संदेश और प्रदर्शनी टूर्नामेंट के फाइनल में जोकोविक

दिमित्रोव के बाद अब कोरिक पाए गए कोरोना पॉजिटिव

बुल्गारिया के टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद ही अब क्रोएशिया के बार्ना कोरिक भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। दिमित्रोव और कोरिक, दोनों खिलाड़ियों ने एड्रिया टूर प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में उनके अलावा नोवाक जोकोविक, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और डोमिनीक थिएम ने भी भाग लिया था। कोरिक ने सोमवार को ट्विटर पर कहा, " हेल्लो दोस्तों, मैं आप सबको यह बताना चाहता हूं कि मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। मैं यह सुनिचिश्चित करना चाहता हूं कि पिछले कुछ दिनों के दौरान जो कोई भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी जांच करवा लें।" उन्होंने कहा, " मेरे कारण अगर किसी को नुकसान हो सकता है तो मुझे वास्तव में इसके लिए खेद है। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और कोई लक्षण नहीं है। कृपया सुरक्षित और स्वस्थ रहें। सभी को बहुत सारा प्यार।"

इस सप्ताह अभ्यास शुरू करेगी जिंक फुटबाल अकादमी

जावर में फुटबाल वापसी के लिए तैयार है। यहां स्थित जिंक फुटबाल अकादमी इस सप्ताह अभ्यास सत्र शुरू करने के लिए तैयार है। जिंक फुटबाल अकादमी ने खेल अभ्यास सत्र शुरू करने के लिए जारी नए दिशा-निदेशरें को ध्यान में रखते हुए अभ्यास शुरू करने का फैसला किया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अकादमी ने अभी सिर्फ राजस्थान से आने वाले नौ खिलाड़ियों को ही अभ्यास सत्र के लिए बुलाया है। जिंक फुटबाल अकादमी के खिलाड़ी, जो दूसरे राज्यों से ताल्लुक रखते हैं, को घर पर रहने और यात्रा का जोखिम नहीं उठाने की सलाह की गई है। जिन नौ खिलाड़ियों को अभी अभ्यास के लिए बुलाया गया है, उनका अकादमी स्टाफ द्वारा पहले मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही वे अभ्यास सत्र में हिस्सा ले सकेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंटर मिलान ने सेम्पडोरिया को 2-1 से दी मात

इटालियन क्लब इंटर मिलान ने लीग में अपनी विजयी शुरूआत करते हुए सेम्पडोरिया को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद मिलान और जुवेंटस के बीच मात्र छह अंकों का ही फासला रह गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को खेले गए इस मुकाबले में क्रिस्टियन एरिकसेन ने मैच शुरू होते ही गोल दाग दिया। लेकिन रेफरी ने उनके इस गोल को आफ साइड करार दे दिया। मेजबान मिलान ने इसके बाद 10वें मिनट में ही गोल करके अपना खाता खोल लिया। टीम के लिए यह गोल रोमेलु लुकाकु ने दागा। मिलान ने इसके बाद 32वें मिनट में लौटारो मार्टिनेज के गोल की मदद से स्कोर 2-1 कर लिया। मैच के दूसरे हाफ में सेम्पोडोरिया ने हालांकि 52वें मिट में गोल करके अपना खाता खोला। लेकिन टीम बाद में और कोई गोल नहीं कर सकी और उसे एक गोल के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गंदी राजनीति से आईओए को नुकसान पहुंच रही : IWF महासचिव

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) के महासचिव जनरल सहदेव यादव ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा को सोमवार को एक पत्र लिखा। यादव ने अपने पत्र में कहा है कि वह यह देखकर हैरान थे कि आईओए की आधिकारिक वेबसाइट से कार्यकारी परिषद के सदस्य, उपाध्यक्ष और सह सचिव के नाम को हटा दिया गया है। यादव ने अपने पत्र में कहा, " आज मैं भारतीय ओलंपिक संघ की वेबसाइट को देख रहा हूं और यह देखकर हैरान हूं कि कार्यकारी परिषद, एसोसिएट उपाध्यक्ष और सहसचिव के सदस्यों के नाम अचानक वेबसाइट से हटा दिए गए हैं।" उन्होंने कहा, " आईओए के सीनियर और अनुभवी सदस्यों को हटाने की यह कार्रवाई, पक्षपात के साथ साथ भेदभावपूर्ण और अनुचित है। पक्षपात की बेईमानी गंध इस तरह की बिना किसी कार्रवाई के आ रही है। मैं उस व्यक्ति की निंदा करता हूं जो भी इसके लिए जिम्मेदार है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय