T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान को फाइनल में नहीं देखना चाहता ये दिग्गज खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने एडिलेड में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं देखना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

T20 विश्वकप 2022 का आज पहला सेमीफाइन मैच है। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच मुकाबला होने वाला है, वहीं 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच होगा। इन सबके बीच लगातार इंग्लैंड के खिलाड़ियों का मैच से पहले हैरान करने वाला बयान सामने आ रहा है।

बेन स्टोक्स के बाद अब इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने एडिलेड में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं देखना चाहते हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 10 नवंबर को भारत के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के लिए अपनी टीम का समर्थन किया, ताकि क्रिकेट प्रशंसकों को क्रिकेट के सबसे बड़े चरण में 2007 टी 20 विश्व कप फाइनल के हाई-वोल्टेज रिकैप से वंचित किया जा सके।

बटलर ने कहा कि हम निश्चित रूप से भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल नहीं देखना चाहते हैं और हम उनकी पार्टी को खराब करने की कोशिश करेंगे। टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रदर्शन और सेमीफाइनल में खेलने की उसकी तैयारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम उस मुकाम पर पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल में खेलने को लेकर हर कोई उत्साहित है। जाहिर है, हम एक महान भारतीय टीम के खिलाफ मैच को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। हम ऐसी स्थिति में रहना पसंद करते हैं।

बटलर ने प्रमुख अंग्रेजी खिलाड़ियों डेविड मालन और मार्क वुड की फिटनेस के बारे में खबर साझा करते हुए कहा कि वे अभी भी ठीक नहीं हुए हैं और उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का संदेह है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि फिल साल्ट मालन की स्थिति के लिए संभावित प्रतिस्थापन है।

सूर्या को बताया बैटर ऑफ द टूर्नामेंट

2022 की बात करें तो टीम इंडिया का सबसे चमकता सितारा सूर्यकुमार यादव रहा है जो एक कैलेंडर ईयर में एक हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या ने 3 अर्धशतकीय पारी सहित 225 रन बनाए हैं। सूर्या के बारे में जब जोस बटलर से सवाल किया गया तो उन्होंने सूर्या को "बैटर ऑफ द टूर्नामेंट" बताया।

इसके अलावा सूर्या के खिलाफ अपनी रणनीति के बारे में उन्होंने कहा कि किसी भी बल्लेबाज को आउट होने के लिए एक अच्छी गेंद की आवश्यकता होती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;