विज्‍डन ने इस दशक की टी-20 टीम का किया ऐलान, विराट कोहली के साथ इस पेसर को मिली जगह, धोनी-रोहित को जगह नहीं

टेस्ट और वनडे के बाद अब विज्डन ने इस दशक की टी-20 टीम भी तैयार कर ली है। विज्डन द्वारा चुनी गई इस दशक की टी-20 टीम में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। वहीं रोहित शर्मा और धोनी इस सूची से बाहर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विज्डन द्वारा चुनी गई इस दशक की टी-20 टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं। टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच को बनाया गया है। इसमें हैरानी वाली बात यह है कि इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली हैं।

विज्डन ने कोहली के बारे में कहा, “कोहली का घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में रिकार्ड खराब हो सकता है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनका औसत 53 का है, जो इस दशक में सर्वश्रेष्ठ है। उनकी निरंतरता उनकी स्ट्राइक रेट के साथ थोड़ा समझौता करती है, लेकिन वह फिर भी अच्छे रेट से स्कोर कर पाने में सफल रहते हैं।” विराट कोहली को विज्डन ने अपनी वनडे और टेस्ट टीम में भी जगह दी थी। इसके अलावा विज्डन ने उन्हें इस दशक के 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में भी चुना है, जिसमें उनके अलावा स्टीव स्मिथ, डेल स्टेन, अब्राहम डिविलियर्स और एलिसे पैरी शामिल हैं।


बुमराह के बारे में विज्डन ने कहा, “2016 में ही अपना करियर शुरू करने वाले बुमराह को अपने बेहतरीन हुनर के कारण टीम में जगह मिली। बुमराह का इकोनॉमी रेट इस दशक में 6.71 रहा। जो दुनिया में डेल स्टेन के बाद तेज गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर रहा। इसके अलावा उनकी ज्यादातर गेंदबाजी डेथ ओवरों में रही। जहां उनकी इकोनॉमी रेट 7.27 है, जो दुनिया में सातवां बेस्ट है।”

विज्डन दशक की टी-20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), कोलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वाटसन, ग्लैन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विले, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;