खेल की 5 बड़ी खबरें: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महिला T-20 विश्व कप का पहला मैच और उमर अकमल सस्पेंड 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को क्रिकेटर उमर अकमल को पीसीबी एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महिला T-20 विश्व कप का पहला मैच

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

PCB ने उमर अकमल को किया सस्पेंड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को क्रिकेटर उमर अकमल को पीसीबी एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस निलंबन के बाद अब उमर अकमल पीसीबी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई द्वारा की जा रही जांच को लंबित रखने वाली किसी भी क्रिकेट से संबंधित गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

बता दें, भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई को सबूत मिले हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के लिए सटोरिये ने अकमल से संपर्क किया था। खबर ये भी है कि उमर को कुछ दिन पहले एक पाकिस्तानी ने यह पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई को तुरंत इसकी सूचना नहीं दी जो नियमों के तहत जरूरी है। इतना ही नहीं अकमल ने उस व्यक्ति से फिर मुलाकात की।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

शुक्रवार को होगी महिला T-20 विश्व कप 2020 की शुरूआत

महिला T-20 विश्व कप 2020 की शुरूआत 21 फरवरी से होने जा रही है। महिला टी-20 विश्व कप का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा। शुक्रवार यानी 21 फरवरी को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से ये मैच सिडनी में खेला जाएगा।

बता दें, टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 वर्षीय शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना पारी की शुरुआत करेंगी। इन दोनों खिलाड़ियों से सभी को शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद मशरफे को कप्तानी से हटाया जाएगा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ये ऐलान किया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद कप्तान मशरफे मोर्तजा को कप्तानी से हटा दिया जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर मोर्तजा बांग्लादेश के लिए लगातार खेलना चाहते हैं तो उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। BCB के प्रेसिडेंट ने कहा है कि हो सकता पहले ऐसा हुआ हो कि बीप टेस्ट पास नहीं करने के बावजूद मशरफे मोर्तजा ने खेला हो, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर वो खेलना चाहते हैं तो उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उसके बाद ही उनका टीम में चयन होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

भारत-न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम शुक्रवार से न्यूजीलैंड के बेसिन रिजर्व मैदान पर शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड के सामने उतरेगी। भारत की कोशिश जहां खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बरकरार रखने की होगी तो, वहीं मेजबान टीम अपने घर में टेस्ट में नई शुरुआत करना चाहेगी।

न्यूजीलैंड को हाल ही में आस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में मात दी थी और अब वह उस सीरीज को पीछे छोड़ अपने घर में विजयी क्रम पर लौटना चाहेगी। भारत ने इस दौरे की शुरुआत में न्यूजीलैंड को टी-20 में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी लेकिन कीवी टीम ने वनडे में वापसी करते हुए सीरीज 3-0 से जीती थी। अब दोनों टीमों खेल के लंबे प्रारूप में नई चुनौतियों के साथ उतरेंगी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

जीत की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी न्यूजीलैंड: रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि न्यूजीलैंड शुक्रवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी, क्योंकि वह अपने घर में खेल रही है। बता दें, दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाएगा। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने कहा, "मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड अपने घर में खेल रही है तो वह जीत की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। लेकिन साथ ही मुझे यह भी लगता है कि भारत भी जीतने की दावेदार है क्योंकि उन्हें पता है कि यहां गेंदबाजी कैसे करनी हैं और बल्लेबाजों को पता है कि क्या शॉट्स खेलने हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next