महिला विश्व कपः आखिरी ओवर में नो बॉल के कारण टीम इंडिया बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट से जीता मैच

दक्षिण अफ्रीका ने महिला विश्व कप के आखिरी लीग मैच में बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत को आखिरी 2 गेंद में 3 रन बचाने थे लेकिन दीप्ति शर्मा के एक नो- बॉल के कारण मैच हाथ से निकल गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इससे पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 275 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने आसानी से लक्ष्य को पा लिया और मैच अपने नाम कर लिया। टीम में लिजेल ली का प्रदर्शन खराब रहा, जिस वजह से वह रन आउट हो गईं और छह रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गईं। दूसरे विकेट के लिए लौरा वोल्वार्डट और लारा गुडऑल के बीच शानदार 125 रन की साझेदारी हुईं, जिसमें लारा गुडऑल ने 49 रन की पारी खेली और गेंदबाज गायकवाड़ के ओवर में आउट हो गईं।

हालांकि, उनके बाद लौरा वोल्वार्डट भी अर्धशतक लगाते हुए 80 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गईं, उन्हें हरमनप्रीत कौर ने अपने ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया। इस दौरान टीम चार विकेट खोकर 182 रन बना चुकी थी। यहां तक टीम थोड़ी डग्मगाते हुई दिखी और भारतीय टीम को मैच जीतने की आस बढ़ ही गई थी, कि मिग्नॉन डू प्रीज खेल को अंत तक ले गईं।


मैरिजान कप्प और प्रीज ने टीम के स्कोर को संभाला और शानदार पारी खेलते हुए टेबल प्वाइंट में अंकों को बढ़ाती चली गईं। हालांकि, मैरिजान कप्प को जोरदार झटका तब लगा, जब वह रन आउट हो गईं और 32 रन बनाते हुए वापस पवेलियन लौट गईं। उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं तृषा चेट्टी अपना दमखम दिखाने में कामयाब नहीं रहीं और वह भी सात रन बनाकर चलती बनीं।

इस दौरान मिग्नॉन डू प्रीज को एक जीवनदान भी मिला, जब दीप्ति शर्मा ने उन्हें अपने आखिरी ओवर में कैच आउट करार दिया था लेकिन अंपायर ने इस बॉल को नोबॉल करार देते हुए फ्री हिट दे दी और दक्षिण अफ्रीका की जीत पर मुहर लगा दी।

मिग्नॉन डू प्रीज का साथ शबनीम इस्माइल (2) ने दिया और अंत तक उनके साथ क्रीज पर बनीं रहीं। प्रीज ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा और 63 गेंदों में दो चौके के साथ 52 रन बनाकर टीम की जीत पर मुहर लगाते हुए सेमिफाइनल में प्रवेश किया। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 275 रन बनाए।

वहीं, भारत की इस हार के साथ स्मृति मंधाना (71), शैफाली वर्मा (53) और कप्तान मिताली राज (68) द्वारा खेली गई अर्धशतकीय पारी खराब गई। भारत ने सात विकेट खोकर 274 बनाए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia