वर्ल्ड कप 2019: पहली जीत की उम्मीद लिए बांगलादेश से भिड़ेगी अफगानिस्तान की टीम, रोज बाउल मैदान पर मुकाबला आज

टूर्नामेंट के पहले पांच मैचों में एकतरफा हार झेलने के बाद अफगानिस्तान ने खिताब का प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम के खिलाफ अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया था। हालांकि बांग्लादेश की गेंदबाजी कप्तान मशरफे मुर्तजा के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टूर्नामेंट का 31वां मैचआज बांग्लादेशऔर अफगानिस्तान के बीच साउथेम्प्टन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी मैच हारने के बाद अफगानिस्तान आज के मैच में पहली जीत की उम्मीद लिए खेलने उतरेगी।

टूर्नामेंट के पहले पांच मैचों में एकतरफा हार झेलने के बाद अफगानिस्तान ने खिताब का प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम के खिलाफ अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इंग्लैंड के खिलाफ 397 रन खाने वाले अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को केवल 224 रनों पर ही समेट दिया। अफगानिस्तान के पास टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर करने का मौका था, लेकिन मोहम्मद नबी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। अफगानिस्तान को शनिवार को करीबी मैच में 11 रनों से हार झेलनी पड़ी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कप्तान गुलबदीन नैब उम्मीद करेंगे कि अगले मैच में उनके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों एकसाथ बेहतरीन प्रदर्शन करें।

टूर्नामेंट में बांग्लादेश की बल्लेबाजी शानदार रही है और काफी हद तक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर निर्भर रही है जो इस संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रनों का लक्ष्य हासिल करने के बाद आस्ट्रेलिया के विरुद्ध 382 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए।

बांग्लादेश की गेंदबाजी हालांकि, कप्तान मशरफे मुर्तजा के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। पिछले तीन मुकाबलों में उसने 320 से अधिक रन खाए हैं। अफगानिस्तान के अच्छे गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने बल्लेबाजों का काम आसान करना चाहेंगे।

छह मैचों में पांच अंकों के साथ बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। हालांकि, अगर वे अगले तीन मैच जीतने में कामयाब हो पाती है और अन्य मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में होते हैं तो बांग्लादेश की टीम अंतिम-4 में प्रवेश कर सकती है।

ये हैं दोनों संभावित टीम

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहंदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय