वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान ख्वाजा रिटायर हर्ट हो गए थे वहीं दूसरी तरफ, स्टोइनिस भी मैच के दौरान पीठ दर्द से परेशान दिखे थे। फिलहाल इन दोनों खिलाड़ियों के कवर के रूप में मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को टीम से जोड़ गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट अपने चरम पर पहुंच चुका है। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ने वाली टीमों के नाम भी साफ हो गए हैं। सेमीफाइनल से ठीक पहले आई एक बुरी खबर ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। टीम के दो बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं और फिलहाल उनके खेले जाने को लेकर संशय बना हुआ है।

चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेलना तय नहीं है। दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी। फिलहाल इन दोनों खिलाड़ियों के कवर के रूप में मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को टीम से जोड़ गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दरअसल मैच के दौरान ख्वाजा को मांसपेशियों में खिंचाव आया था और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ख्वाजा और स्टोइनिस का रविवार को स्कैन होगा जिसके बाद टीम प्रबंधन उनकी स्थिति पर निर्णय लेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गौरतलब है कि शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान ख्वाजा रिटायर हर्ट हो गए थे लेकिन फिर बाद में बल्लेबाजी करने आए और 18 रन के निजी स्कोर पर कगीसो रबाडा का शिकार हुए। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 10 रनों से गंवाया। वहीं दूसरी तरफ, स्टोइनिस ने मैच के दौरान पीठ में दर्द होने की बात कही थी, जिस वजह से वे काफी परेशान भी दिखे थे। दो बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि शनिवार को श्रीलंका को हराने के बाद टीम इंडिया लिस्ट में 15 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गयी है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल टीम इंडिया और 11 अंकों के साथ चौथे स्थान वाली न्यूजीलैंड टीम के बीच 9 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। वहीं 14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रही ऑस्ट्रेलिया, 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान वाली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल 11 जून को मैनचेस्टर के ही एजबेस्टन ग्राउंड पर खेलेगी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next