वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका, 2-3 मैचों के लिए बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

रविवार को मैचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर को हैमस्ट्रिंग में तकलीफ हुई थी। मैदान से बाहर जाने के बाद टीम फीजियो पैट्रिक फारहार्ट ने उनकी जांच की और उन्हें मैदान से बाहर रखने का निर्णय लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ज्यादा से ज्यादा तीन मैच के लिए बाहर होंगे।

कुमार को रविवार को गेंदबाजी के दौरान दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ हुई। वह पाकिस्तान की पारी के दौरान फील्डिंग करने नहीं आए। मैदान से बाहर जाने के बाद टीम फीजियो पैट्रिक फारहार्ट ने कुमार की जांच की और उन्हें मैदान से बाहर रखने का निर्णय लिया।

कोहली ने कहा, "भुवी को फिसलने के कारण थोड़ी चोट आई है। यह बहुत गंभीर नहीं है और कुछ मैचों में वे ठीक हो जाएंगे। ज्यादा से ज्यादा तीन मैच।" कप्तान ने कहा कि वे मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करेंगे जोकि पूरी तरह से तैयार हैं।

कोहली ने कहा, "वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। लेकिन हमारे पास शमी हैं और हमें अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। भुवी को भी नहीं लगता कि उनकी चोट गंभीर है और कुछ समय में वह ठीक हो जाएंगे।"

भारतीय टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान को 89 रन (डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर) से हराते हुए आईसीसी आयोजनों में विपक्षी टीम के खिलाफ अपना अजय रिकॉर्ड कायम रखा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार के अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। अंगूठे में चोट लगने की वजह से शिखर को भी अगले 3 मैचों से बाहर कर दिया गया था। टूर्नामेंट में शिखर के कवर के रूप में रिषभ पंत को भारत से बुलाया गया है।

लोकप्रिय