वर्ल्ड कप 2019: महामुकाबले पर मंडराया बादलों का साया, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा लॉर्ड्स के मौसम का मिजाज

भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लॉर्डस के मैदान पर बादलों का साया बना रहेगा। हालांकि रात 10 बजे के बाद बादल छंटने की उम्मीद है। इसके अलावा आज तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर आज आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस बार पूरे 27 साल के बाद इंग्लैंड के टीम ने फाइनल में प्रवेश किया है। आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी वो पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनेगी। इस टूर्नामेंट के कई मुकाबले खराब मौसम और बारिश के चलते रद्द हो गए थे। आइए जानते हैं कि आज महामुकाबले के दौरान कैसा रहेगा लॉर्ड्स का मौसम।

बना रहेगा बादलों का साया

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक भी इंग्लैंड का मौसम विलेन बना रहा। आज के मैच को लेकर भी लाखों क्रिकेट प्रेमियों को भी मौसम की चिंता सता रही है। इस समय लॉर्ड्स में बादल छाए हुए हैं। ऐसे में डर है कि कहीं आज भी बारिश कोई नया खेल न कर दे। हालांकि मौसम विभाग ने आज किसी भी तरह से बारिश पड़ने की संभावना नहीं जताई है। भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लॉर्डस के मैदान पर बादलों का साया रहेगा। हालांकि रात 10 बजे के बाद बादल छटने की उम्मीद है। इसके अलावा आज तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

बारिश का खामियाजा भारतीय टीम को सेमीफाइनल में भुगतना पड़ा था। बारिश की वजह से रिजर्व डे में दोबारा मैच शुरू होने पर पिच की नमी के कारण न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को इसका फाएदा हुआ और नतीजतन भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते चले गए। दोनों टीमों बीच आज एक रोमाचंक मुकाबला होने की उम्‍मीद है। फाइनल से पहले दोनों ग्रुप स्‍टेज में आमने सामने हुए थे, जहां मेजबान इंग्लैंड ने बड़ी जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने भारत को और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था। आज के मैच में लंदन का ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में फिर से एक बार इतिहास कायम होने वाला है।

लोकप्रिय