वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने बयां किया दर्द, कहा-चोट के बावजूद भी नहीं दिया गया आराम

आर्चर ने कहा, “मुझे एक सप्ताह और 10 दिनों की जरूरत थी। अफगानिस्तान के बाद टीम को भारत एवं न्यूजीलैंड के साथ अहम मुकाबले खेलने थे। ऐसे में चोट के बावजूद भी कप्तान इयोन मोर्गन ने मुझे आराम नहीं दिया।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

‘वर्ल्ड चैंपियन’ बनने के बाद पहली बार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक खुलासा किया है। आर्चर ने बताया कि वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें बहुत दर्द झेलना पड़ा था और वे टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में बिना दवाइयों (पेन किलर) के एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट के पांचवे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए आर्चर को चोट लग गई थी। अफगानिस्तान के बाद टीम को भारत एवं न्यूजीलैंड के साथ अहम मुकाबले खेलने थे। ऐसे में चोट के बावजूद भी कप्तान इयोन मोर्गन ने तेज गेंदबाज आर्चर को आराम नहीं दिया।

एक समाचार एजेंसी ने आर्चर के हवाले से बताया, "दर्द काफी ज्यादा था। मैं भाग्यशाली रहा कि उससे जूझने में कामयाब रहा। चोट बहुत बुरी थी और मैं अफगानिस्तान के बाद हुए मैचों में बिना दवाइयों (पेन किलर) के नहीं खेल पाया।"

आर्चर ने कहा, "टूर्नामेंट के दौरान मुझे एक सप्ताह का भी आराम नहीं मिला क्योंकि मैच जल्दी-जल्दी हो रहे थे। मुझे एक सप्ताह और 10 दिनों की जरूरत थी।"

बता दें कि आर्चर ने वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन गेंदबाज करते हुए कुल 20 विकेट लिए और मेजबान टीम को पहली बार खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई। मैच के निर्णायक सुपर ओवर में भी जोफ्रा आर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की थी। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के बराबर रन बनाने के बावजूद ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह फाइनल मुकाबला जीत गयी और इसी के साथ दुनिया को एक नया वर्ल्ड चैंपियन मिला।

एक अगस्त से इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलेगी। आर्चर ने अभी तक अपने देश के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय