वर्ल्ड कप 2019: विलियमसन नहीं तोड़ पाए सचिन का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, अब इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के पास मौका

केन विलियमसन के आउट होने के बाद इस वर्ल्ड कप में अब बस जो रूट ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास सचिन के इस पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। हालांकि केन विलियमसन बतौर कप्तान किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन महज 30 बनाकर पवेलियन लौट गए और इसी के साथ वे सचिन तेंदुलकर के 16 साल पुराने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को को तोड़ने से चूक गए। एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका इस तूर्नामेंट में अब सिर्फ इंग्लैंड के जो रूट के पास है। अगर अपनी पारी के दौरान जो रूट 125 रन बनाते हैं तो वे सचिन के बाद किसी एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

गौरतलब है कि सचिन ने साल 2003 के वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 673 रन बना कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। आज के मैच में सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कीवी कप्तान को 126 रनों की पारी खेलनी थी। लेकिन महज 30 रन पर ही इंग्लैंड के लायम प्लंकेट ने उन्हें आउट कर दिया। विलियमसन ने इस टूर्नामेंट के 10 मैचों में 578 रन बनाए।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी सचिन के रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच कर उसे तोड़ने से चूक गए। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 9 पारियों में 5 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे। इस दौरान रोहित ने 14 छक्के भी लगाए। हालांकि रोहित इस रिकॉर्ड के बेहद करीब थे लेकिन सेमीफाइनल में वे महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

रोहित के अलावा ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 10 पारियां खेलकर 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाकर 647 रन बनाए। हालांकि वे भी सचिन के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। डेविड के बाद नंबर आता है बांग्लादेश के ऑल राउंडर शकीब अल हसन का, जिन्होंने 8 पारियों में 2 शानदार शतक और 5 अर्धशतक लगाकर 606 रन बनाये।

केन विलियमसन के आउट होने के बाद इस वर्ल्ड कप में अब बस जो रूट ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास सचिन के इस पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अगर रूट 125 रनों की पारी खेलते हैं तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 673 रन बनाने के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने में वे सफल हो जाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia