वर्ल्ड कप 2019: फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कहा- खेल से बढ़िया है बेकिंग का धंधा

मैच के बाद हार से दु:खी नीशम ने बच्चों को यह खेल न चुनने की सलाह दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “बच्चों खेल मत चुनना। बेकिंग या कुछ और चुनो और 60 की उम्र में मोटे और खुश होकर दुनिया से जाओ।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट के बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले में खिताब के बेहद करीब पहुंचने के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम विश्व चैंपियन नहीं बन पाई। फाइनल में हार के बाद टीम के ऑलराउंडर जिमी नीशम बेहद दुखी नजर आए। ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर सुपर ओवर तक गए मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री मारने के आधार पर मैच जीत लिया। नीशम सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने आए थे, लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं ले जा पाए।

मैच के बाद नीशम ने ट्वीट किया, "यह दुखद है। उम्मीद है कि अगले दशक में एक या दो दिन ऐसे होंगे जब मैं मैच के आखिरी आधे घंटे के बारे में न सोचूं। इंग्लैंड को शुभकामनाएं, वे जीत के हकदार थे।"

नीशम ने कहा, "आज जो समर्थक आए उनको धन्यवाद। हम आपको मैच के दौरान सुन सकते थे। माफ कीजिएगा, हम आपकी इच्छा को पूरा नहीं कर पाए।"

उन्होंने अंत में बच्चों को यह खेल न चुनने की सलाह देते हुए कहा, "बच्चों खेल मत चुनना। बेकिंग या कुछ और चुनो और 60 की उम्र में मोटे और खुश होकर दुनिया से जाओ।"

बता दें कि वर्ल्ड कप के इतिहास में इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व विजेता बनी है। साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच कर हार गयी थी। उस साल ऑस्ट्रेलिया ने पांचवी बार खिताब पर कब्जा किया था। टॉप 4 की श्रेणी में सबसे नीचे रहकर भी वर्ल्ड कप जीतना इंग्लैंड के लिए सही माएने में काबिले तारीफ है। इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन बतौर कप्तान एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia