वर्ल्ड कप 2019: मैच से पहले न्यूजीलैंड को लग रहा डर, पूर्व कप्तान बोले- बुमराह को खेल पाना अभी नामुमकिन

टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बाउल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है।

बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं। इसके बाद बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश टीम हालांकि विश्व कप से बाहर हो चुकी है।

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बाउल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है।

विटोरी ने कहा, "जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है। बुमराह को काफी आक्रामकत तौर पर खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे।"

विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह बाउल्ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल न्यूज़ीलैंड और टीम इंडिया के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;