वर्ल्ड कप 2019: बारिश में धुल सकता है भारत-पाक मैच, महामुकाबले में विलेन बनेगा इंग्लैंड का मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को मैनचेस्टर में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। सुबह 9 बजे पहली बारिश, उसके बाद 11 और 2 बजे भी बारिश मैच में बाधा डाल सकती है। बारिश की संभावना को देखते हुए इस मैच पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे क्रिकेट के महायुद्ध में भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला 16 जून को होने वाला है। वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम पाकिस्तान से कभी नहीं हारी है। ऐसे में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाने वाले इस मैच का रोमांच और भी ज्यादा होने वाला है। लेकिन बाकी मैचों की तरह इस मैच में भी इंग्लैंड का मौसम सबसे बड़ा विलेन बन सकता है। रविवार को होने वाले इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 जून को मैनचेस्टर में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर बारिश होगी। खराब मौसम के अनुमान के बावजूद भी दुनियाभर में क्रिकेट फैंस के बीच उत्साह भरपूर बना हुआ है। वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछला मैच भी खराब मौसम के चलते रद्द करना पड़ा था।


फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

एक्वावेदर डॉट कॉम के अनुसार रविवार को मैनचेस्टर में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। सुबह 9 बजे पहली बारिश, उसके बाद 11 और 2 बजे भी बारिश मैच में बाधा डाल सकती है। बारिश की संभावना को देखते हुए इस मैच पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में 1992 से लेकर 2015 तक भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 6 मुकाबले हुए हैं। इन 6 मैचों में हमेशा भारत ने हमेशा पाकिस्तान को करारी मात दी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में अर्धसैनिक बल के जवानों पर आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। जिसके बाद वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों का बहिष्कार करने की मांग की गयी थी। हालांकि आईसीसी ने ‘आतंकवाद उत्पन्न’ करने वाले देशों से संबंध तोड़ने के बीसीसीआई के आग्रह को ठुकराते हुए कहा था कि इस तरह के मामलों में आईसीसी की कोई भूमिका नहीं है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia