वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड में ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एंट्री, जानिए क्या है वजह

आईसीसी के एंटी करप्शन नियमों के मुताबिक कोई अन्य खिलाड़ी जो पहले से टीम का सदस्य घोषित नहीं है, वह न तो अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में जा सकता है और न ही टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकता है। ऐसे में ऋषभ इंग्लैंड में होकर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो सकते।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में चोटिल हुए भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के कवर के रूप में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत बुधवार को इंग्लैंड तो पहुंच चुके हैं, लेकिन उनको फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने के अनुमति नहीं दी गयी है। बता दें कि अंगूठे में चोट लगने की वजह से शिखर धवन को अगले तीन मैचों के लिए बाहर किया गया है। हालांकि शिखर अभी आधिकारिक रूप से वर्ल्‍ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं, इसलिए पंत को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा।

दरअसल आईसीसी के एंटी करप्शन नियमों के मुताबिक कोई अन्य खिलाड़ी जो पहले से टीम का सदस्य घोषित नहीं है, वह न तो अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में जा सकता है और न ही उसे टीम के बाकि सदस्यों के साथ प्रैक्टिस करने दिया जाता है। इसके अलावा वह खिलाड़ी अपनी टीम के साथ एक ही विमान में यात्रा भी नहीं कर सकता। ऐसे में ऋषभ इंग्लैंड में होकर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो सकते।

16 जून को होने वाले टूर्नामेंट के सबसे रोमांचित भारत पाकिस्तान मैच से पहले ऋषभ पंत टीम से मैनचेस्टर में जुड़ेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, 'टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को बुलाया गया है।'

बता दें कि पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पायी थी। रिषभ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा आईपीएल 2019 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए भी रिषभ ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गयी थी, जिसके चलते उन्हें 3 मैचों के लिए बाहर कर दिया गया है। हालांकि टीम के फील्डिंग कोच संजय बांगर ने बुधवार को कहा कि धवन 10 से 12 दिन में टीम में वापसी कर सकते हैं।

Published: 13 Jun 2019, 2:57 PM
लोकप्रिय