वर्ल्ड कप 2019: इतिहास रचने से महज एक शतक दूर विराट कोहली, सचिन और लारा को भी छोड़ देंगे काफी पीछे

शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अगर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 104 रनों की पारी खेलते हैं तो वे सबसे तेज 20 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली अभी तक 414 पारियों में 19896 रन पूरे कर चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेजी से 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने से महज 104 रन दूर हैं। भारतीय टीम को साउथम्पटन में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ना है और अब तक 19896 रन बना चुके कोहली 104 रनों की पारी खेलने में सफल रहे तो एक और कीर्तिमान उनके नाम हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अभी सबसे तेजी से 20 हजार रन बनाने का रिकार्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है।

कोहली अब तक 414 पारियां (131 टेस्ट, 221 वनडे और 62 टी-20) खेल कर 19896 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था।

विराट कोहली इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।

बता दें कि टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अपने सभी मैचों में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया सात अंकों के साथ इस समय लिस्ट में चौथे नंबर पर बनी हुई है। वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैण्ड के साथ भारत के अहम मुकाबले अभी बाकी हैं। टीम इंडिया के शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय