वर्ल्ड कप 2019: सबसे तेज 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाकर कोहली ने रचा इतिहास, सचिन को भी छोड़ा पीछे

मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मैच के दौरान कोहली ने सबसे तेज 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने का कीर्तिमान बनाया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। विराट कोहली इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे तेजी से अपने 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं और इसी के साथ वे ऐसा करने वाले विश्व के 12वें और भारत के तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। इससे पहले इस कारनामे को करने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के नाम था।

मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मैच के दौरान कोहली ने यह कीर्तिमान बनाया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। विराट कोहली इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

विराट कोहली के अलावा भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

बता दें कि सबसे तेज 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम था। कोहली ने अब तक 417 पारियां (131 टेस्ट, 224 वनडे और 62 टी-20) खेल कर 20000 पूरे किये हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था।


वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान भी अपने नाम किया था।

बता दें कि टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अपने सभी मैचों में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया 9 अंकों के साथ इस समय लिस्ट में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। आज के मैच के नतीजे आना अभी बाकी हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia