वर्ल्ड कप 2019: भारत के खिलाफ हारने के बाद आत्महत्या करना चाहते थे पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर

आर्थर ने कहा, ‘पिछले रविवार मैं आत्महत्या करना चाहता था, लेकिन वह केवल एक ही खराब प्रदर्शन था। आप एक मैच हारते हैं फिर दूसरा हारते हैं, मीडिया सवाल खड़े करता है, लोगों की उम्मीदें और फिर आप केवल इन सब से बचना चाहते हैं। हम सभी ने यह महसूस किया है।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि भारत के खिलाफ हार झेलने के बाद वह इतना बुरा महसूस कर रहे थे कि उन्होंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा था। भारतीय टीम ने 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर हुए मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर 89 रनों से मात दी थी।

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की यह सातवीं हार थी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से मात देकर पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में दमदार वापसी की।

आर्थर ने कहा, ‘पिछले रविवार मैं आत्महत्या करना चाहता था, लेकिन वह केवल एक ही खराब प्रदर्शन था। यह बहुत जल्दी हुआ। आप एक मैच हारते हैं फिर दूसरा हारते हैं, मीडिया सवाल खड़े करता है, लोगों की उम्मीदें और फिर आप केवल इन सब से बचना चाहते हैं। हम सभी ने यह महसूस किया है।’

बता दें कि अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद लगातार हार झेलती आरही पाकिस्तान टीम की वर्ल्ड कप में पहुंचने की उम्मीदें फिर से जाग उठी हैं। अब अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ अपने बाकी तीन मैच हर हाल में जीतने होंगे। फिलहाल 6 मैचों में 2 जीत के साथ पकिस्तान इस समय लिस्ट में सातवें नंबर पर बन हुई है। पाकिस्तान को अपना अगला मैच बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में 2007 में आयोजित वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद पूर्व कोच बॉब वूल्मर की रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय