वर्ल्ड कप 2019: अगर आज रोहित का बल्ला चला तो टूटेंगे ये बड़े रिकॉर्ड्स, सचिन को भी छोड़ देंगे पीछे

इस वर्ल्ड कप में अब तक 5 शतक जड़कर रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। आज के मैच में शतक बनाते ही वो सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। एक वर्ल्ड कप में सचिन ने सबसे ज्यादा 6 शतक बनाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट के हर मैच में एक नया कीर्तिमान बनाकर टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा फिलहाल शीर्ष पर बने हुए हैं। लगभग हर मैच में शतक लागाकर और सबसे ज्यादा बार ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर रोहित ने इस टूर्नामेंट में कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी तोड़ा है। इस टूर्नामेंट में रोहित अब तक 5 शतक लगा चुके हैं। मैचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर अगर आज रोहित का बल्ला चला तो वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के भी कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर सकते हैं।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इस वर्ल्ड कप में अब तक 5 शतक जड़कर रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। आज के मैच में शतक बनाते ही वो सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। अब तक एक वर्ल्ड कप में सचिन ने सबसे ज्यादा 6 शतक बनाए हैं।


एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने की मामले में रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से महज 27 रन दूर हैं। सचिन ने साल 2003 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 673 रन बनाए थे। जबकि रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में अभी तक 5 शतकों की मदद से 647 रन बना चुके हैं।

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा इंग्लैंड के मैदानों में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड से महज 54 रन दूर हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग ने इंग्लैंड की धरती पर कुल 1387 रन बनाए हैं। जबकि रोहित शर्मा अब तक इंग्लैंड में 70 की औसत से 1334 रन बना चुके हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia