विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द, ऑस्ट्रेलिया में बवाल!

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने का वीजा रद्द कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने का वीजा रद्द कर दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कथित तौर पर गुरुवार को उन्हें एयरपोर्ट पर रोके रखा। उनके द्वारा एंट्री से जुड़े दस्तावेज पेश नहीं कर पाने के कारण उनका वीजा रद्द कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट करते हुए लिखा, "जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है। नियम नियम हैं, खासकर जब हमारी नीतियों पर बात आती है तो इन नीतियों से ऊपर कोई नहीं है।"

जोकोविच 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए मेलबर्न पहुंचे थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार गुरुवार सुबह सूत्रों ने कहा कि जोकोविच के वकील वीजा के फैसले को चुनौती देने का इरादा कर रहे हैं।


कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया में 2022 की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो रही है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों की तरह यहां पर भी वैक्सीन सर्टिफिकेट को लेकर नियम बनाया गया है। हालांकि, नोवाक जोकोविच ने कुछ वक्त पहले आपत्ति जताई थी कि वह किसी को ये क्यों बताएं कि उन्होंने वैक्सीन ली है या नहीं। इसी विवाद के चलते उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम भी वापस ले लिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia