खेल की 5 बड़ी खबरें: सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन शुभमन गिल का कमाल और ब्रिस्बेन में सख्त क्वारंटीन नियमों के खिलाफ BCCI

शुभमन गिल ने सिडनी टेस्ट में अर्धशतक लगाया और वो ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले पहले ओपनर बल्लेबाज बन गए और BCCI ने सीए को बताया कि टीम इंडिया को सख्त क्वारंटीन की कोई जरूरत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

सिडनी टेस्ट : दूसरे दिन भारत 96/2, गिल ने किया खास कमाल

भारत ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 338 रनों के जवाब में दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स की घोषणा तक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच और चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 50 रन बनाए। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे गिल का यह पहला टेस्ट अर्धशतक है जिसके लिए उन्होंने 101 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के 131 और मार्नस लाबुशैन के 91 रनों की बदौलत 300 के पार का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो, मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

ब्रिस्बेन में सख्त क्वारंटीन नियमों के खिलाफ है बीसीसीआई :रिपोर्ट

भारतीय टीम को अगर एक बार और सख्त क्वारंटीन नियमों से गुजरना पड़ता है तो वह चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने कथित तौर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को इस बारे में बता दिया है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने गुरुवार को सीए से हुए हालिया संवाद में इस बारे में बता दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि सीए को एक ई-मेल भेजा गया है और कहा गया है कि सख्त क्वारंटीन की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया आने के बाद दो सप्ताह क्वारंटीन रही है। अधिकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा है कि खिलाड़ियों के मुताबिक होटलों मे बंद रहना काफी तनावपूर्ण हो रहा है।

चिली का दौरा करेगी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम इस महीने के आखिर में चिली का दौरा करेगी और वहां छह मैच खेलेगी। इस दौरे से टीम इस साल के आखिर में होने वाले जूनियर विश्व कप की तैयारी शुरू करेगी। टीम 17 और 18 जनवरी को जूनियर चिली टीम के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद वह सीनियर टीम के खिलाफ 20, 21, 23 और 24 को खेलेगी। टीम की कप्तान सुमन देवी थाउडैम ने कहा, "चिली का दौरा करने को लेकर हम काफी उत्साहित हैं क्योंकि हमने कोरोनावायरसके कारण कई दिनों से कोई मैच नहीं खेले हैं। इसलिए यह अच्छा दौरा होगा क्योंकि यह सही समय पर आया है। हॉकी इंडिया के प्रयासों के लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं जिनके कारण हम एक बार फिर प्रतिस्पर्धी हॉकी में लौटने को तैयार हैं।"

कोविड-19 पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में जिदान

स्पेनिश फुटबाल क्लब रियाल मेड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान कोविड-19 पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं। स्पेनिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कोच ने गुरुवार सुबह अपनी टीम के ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया और साथ ही दोनों एंटीजेन तथा पीसीआर टेस्ट कराए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्पेनिश लीग ला लीगा के प्रोटोकॉल्स के मुताबिक जिदान का पीसीआर टेस्ट निगेटिव आना जरूरी है इसके बाद तीन दिन बाद किए गए टेस्ट में भी निगेटिव आना जरूरी है तभी वह दोबारा सक्रिय हो सकेंगे।

आयरलैंड सीरीज से पहले यूएई के दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी- उपकप्तान चिराग सूरी और आर्यन लाकडा का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। ईसीबी ने बयान में कहा, "अमीरात क्रिकेट बोर्ड इस बात की पुष्टि करता है कि चिराग सूरी जो टीम के उप-कप्तान हैं और आर्यन लाकडा का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। दोनों खिलाड़ी इस समय आइसोलेशन में हैं और उन पर निगरानी रखी जा रही है। दोनों का स्वास्थ्य अच्छा है।" उन्होंने कहा, "प्रोटोकॉल्स के मुताबिक पूरे एरिया को तुरंत प्रभाव से सैनेटाइज किया गया है। कोई और कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next