पाक क्रिकेट में फिर आया भूचाल! यूनिस खान ने छोड़ा पाकिस्तान के बैटिंग कोच का पद, T20 वर्ल्ड कप तक था कॉन्ट्रैक्ट

यूनिस को पिछले साल नवंबर में ये अहम पद दिया गया था और उन्हें ये जिम्मेदारी 2022 टी-20 वर्ल्ड कप तक निभानी थी लेकिन उन्होंने एकदम से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पीसीबी और पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। यूनिस खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी खुद मुख्य चयनकर्ता वसीम खान ने दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और यूनिस खान दोनों ने ही आपसी सहमति के आधार पर अलग होने का फैसला किया और इसके बाद यूनिस खान कोच पद से हट गए।

आपको बता दें, यूनिस को पिछले साल नवंबर में ये अहम पद दिया गया था और उन्हें ये जिम्मेदारी 2022 टी-20 वर्ल्ड कप तक निभानी थी लेकिन उन्होंने एकदम से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया है। पीसीबी द्वारा ज़ारी की गई प्रैस रिलीज़ में वसीम खान ने कहा, हमें यूनिस खान जैसे महान कोच को खोते हुए बहुत दुख हो रहा है। हमने बैठकर उनसे काफी बातचीत की और काफी बात करने के बाद हमने और यूनिस ने ये बड़ा फैसला लिया है। हम यूनिस के योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।'

यूनिस खान के इस्तीफा देने को लेकर दोनों ही पक्षों ने इससे ज्यादा कमेंट करने से इंकार कर दिया। अब पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम बिना बैटिंग कोच के यूके का दौरा करेगी और वेस्टइंडीज टूर के लिए कोच बनाने का फैसला समय आने पर लिया जाएगा। आपको बता दें, पाकिस्तान टीम तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले के लिए 25 जून से 20 जुलाई तक इंग्लैंड का दौरा करेगी। जबकि 21 जुलाई से 24 अगस्त तक उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर रहना है। वहां पर पाकिस्तानी टीम को 5 टी20 और 2 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia