खेल की 5 बड़ी खबरें: संन्यास से वापसी करना चाहते हैं युवी और US Open के सेमीफाइनल में पहुंचीं सेरेना

युवराज सिंह संन्यास से वापसी कर घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेल सकते हैं। पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के सचिव पुनीत बाली ने इस बात की जानकारी दी और सेरेना विलियम्स ने US Open के सेमीफाइनल में बनाई जगह।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

युवराज सिंह करना चाहते हैं संन्यास से वापसी

युवराज सिंह संन्यास से वापसी कर घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेल सकते हैं। पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के सचिव पुनीत बाली ने इस बात की जानकारी दी। युवराज ने पिछले साल जून में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था। वह भारत के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे। पिछले महीने बाली ने उनसे संन्यास वापस ले पंजाब के युवाओं को मेंटॉर करने की बात कही थी और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभ्यास भी करना शुरू कर दिया है। बाली ने बुधवार शाम को आईएएनएस से कहा, "मुझे अभी तक किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है। मैं ही वो शख्स था जिसने उनसे संन्यास वापस लेने की अपील की थी क्योंकि मैं चाहता था कि वह युवा खिलाड़ियों को मेंटॉर करें। मुझे कल तक आधिकारिक पुष्टि मिल सकती है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

राफेल के वायुसेना में शामिल होने पर धोनी ने कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) में राफेल युद्धक विमान के शामिल होने पर गुरुवार को बधाई दी है और कहा है कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जेनेरेशन लड़ाकू विमान को विश्व के सबसे अच्छे लड़ाकू पायलट मिल गए हैं। धोनी ने अपने आधिकारिक ट्विरटर पर लिखा, "भारतीय बेड़े में शामिल होने के अंतिम समारोह में, विश्व के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जेनेरेशन लड़ाकू विमान को विश्व के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू पायलट मिल गए हैं। हमारे पायलटों के हाथों में अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट होने से आईएएफ की क्षमता में इजाफा होगा।" उन्होंने लिखा, "17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरोज) को बधाई। हम सभी उम्मीद करते हैं कि राफेल, मिराज-2000 की सर्विस के रिकार्ड को तोड़े लेकिन सुखोई30एमकेई मेरे पसंदीदा है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिका ओपन: सेमीफाइनल में सेरेना-अजारेंका की भिड़ंत

दो बार की उपविजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने यहां जारी साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अजारेंका ने 16वीं सीड एलिसे मरटेंस को सीधे सेटों में मात दी। यहां आर्थर ऐस स्टेडियम में बुधवार को खेले गए महिला एकल के क्वार्टर फाइनल मैच में अजारेंका ने मरटेंस को 6-1, 6-0 से मात दी। साल 2013 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची अजारेंका ने एक घंटे 13 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। मैच के बाद अजारेंका ने पत्रकारों से कहा, मुझे लगा कि आज मैंने वास्तव में खेल को बहुत सटीक रूप से अंजाम दिया। मैं वास्तव में बेहतर ढंग से आगे बढ़ रही थी। मुझे लगता है कि मैंने अच्छा खेला है।

अगले साल एस्टन मार्टिन टीम से जुड़ेंगे वेटल

चार बार के फॉर्मूला-1 चैम्पियन सेबस्टियन वेटल अगले साल फॉर्मूला वन की टीम एस्टन मार्टिन से जुड़ेंगे। एस्टन मार्टिन को रेसिंग प्वाइंट के नाम से जाना जाता है और अगले सीजन से इसे एस्टन मार्टिन के नाम से जाना जाएगा। 33 साल के वेटल इस समय फरारी का हिस्सा हैं। फरारी की टीम ने इस साल की शुरुआत में वेटल के साथ नया अनुबंध नहीं करने का फैसला किया था। एस्टन मार्टिन ने एक बयान में कहा कि सेबेस्टियन से करार करने से स्पष्ट है कि टीम खुद को इस खेल में सबसे प्रतिस्पर्धी नामों में से एक के रूप में स्थापित करना चाहती है। बयान में हालांकि और ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना जरूर कहा गया है कि वेटल ने 2021 और उससे आगे के लिए करार किया है। वेटल 2010 और 2013 में रेड बुल के खिताब जीत चुके हैं और साथ ही वह फरारी के साथ रहते हुए भी कई ग्रां प्री अपने नाम कर चुके हैं।

खेल की 5 बड़ी खबरें: संन्यास से वापसी करना चाहते हैं युवी और US Open के सेमीफाइनल में पहुंचीं सेरेना

कोरोना: सनफीस्ट इंडिया रन ऐज वन ने जुटाए इतने करोड़ रुपये

भारत के सबसे बड़े सिटिजन लेड मूवमेंट-सनफीस्ट इंडिया रन ऐज वन ने एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है। भारतीयों और दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों को लक्षित करके शुरू किए गए इस सोशल इम्पैक्ट मूवमेंट ने अपने लॉन्च के बाद से अब तक कुल 1.18 करोड़ रुपये की सहायता राशि जमा कर ली है, जिसका उपयोग कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुए परिवारों की मदद के लिए उपयोग में लाया जाएगा। प्रोकैम इंटरनेशनल द्वारा शुरू किए गए और आईटीसी फूड्स सनफीस्ट बिस्किट द्वारा समर्थित इस मूवमेंट के तहत रजिस्ट्रेशन और फंडरेजिंग का काम लगातार जारी है और यह काम 30 सितम्बर, 2020 तक जारी रहेगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next