नवजीवन बुलेटिन: पाकिस्तान की गोलीबारी में 4 भारतीय जवान घायल और खत्म होती जा रहीं विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीदें

जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर के बालाकोट में पाकिस्तान की और से किए गए सीजफायर उल्लंघन में 4 भारतीय सैनिक घायल हो गए और चांद की सतह पर पड़े लैंडर विक्रम से संपर्क स्थापित करने की उम्मीदें धीरे-धीरे ख़त्म होती जा रही हैं। जानिए चार बड़ी खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

रविवार देर रात को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर के बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की। इस घटना में 4 भारतीय सैनिक घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियों को नष्ट कर दिया है। सभी घायल जवानों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

चांद की सतह पर पड़े हुए लैंडर विक्रम से संपर्क साधने की ISRO की कोशिशें लगातार जारी हैं। इस मिशन में NASA भी इसरो की मदद में लगा हुआ है। हालांकि लैंडर से अभी तक किसी भी प्रकार का जवाब नहीं मिल पाया है। NASA अपने डीप स्पेस नेटवर्क के तीन सेंटर्स से लगातार चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर और लैंडर से संपर्क बनाए हुए है। जानकारी के मुताबिक चांद पर धीरे धीरे शाम हो रही है और इसी के साथ लैंडर विक्रम से संपर्क स्थापित होने की उम्मीदें कम होती जा रही हैं।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में जंक्शन मार्केट में आज सुबह 12 दुकानों में अचानक आग लग गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग कैसे लगी इसकी भी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंची दमकल विभाग के टीम ने आग पर काबू पाया।

स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच के चार-चार विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही। सीरीज ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेनिया का एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार है। सीरीज ड्रॉ होने से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 56-56 अंक मिले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */