नवजीवन बुलेटिन: 4 हज़ार का पड़ेगा ऑड-ईवन का उल्लंघन और महाराष्ट्र में बागी नेता संग 300 कार्यकर्ता हुए शिवसेना से अलग

दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक लागू होने वाले ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर 4 हज़ार का जुर्माना भरना पड़ेगा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को झटका देते हुए 300 कार्यकर्ताओं के साथ बागी नेता विशाल धनावड़े पार्टी से अलग हो गए।

user

नवजीवन डेस्क

1. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन लागू होगा। इसमें दूसरे राज्यों की गाड़ियां भी दायरे में आएंगी। केजरीवाल ने आगे बताया कि नियम तोड़ने वालों पर 4 हजार का जुर्माना लगेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान नियमों की अनदेखी करने पर सीएम और बाकी मंत्रियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।

2. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। विद्रोही शिवसेना नेता विशाल धनावड़े ने कल पार्टी के लगभग 300 कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। धनावड़े टिकट न मिलने से नाराज थे। वो पुणे के कस्बा पेठ निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

3. गुरूवार को दिल्ली में 25 किल हेरोइन के साथ तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस की स्पेशल टीम ने 48 घंटों में यह छठी उपलब्धि हासिल की है। जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा जब्त की गई हेरोइन की कीमत 100 करोड़ रूपये है। इससे पहले पुलिस ने 24 घंटों में 2 और 48 घंटों में 5 एनकाउंटर किए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय