नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले के बीच शाह ने बुलाई बैठक और खदान धंसने से 5 मजदूरों की मौत

अमित शाह कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिये रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली के उप-राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे और मध्य प्रदेश के शहडोल में मिट्टी की खदान धंसने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है जबकि तीन की हालत नाजुक है।

user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिये रविवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुलाई गई है। आपको बता दें, दिल्ली में संक्रमण के 36 हजार मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक इस महामारी से राजधानी में 1200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। शाह के कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, “गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिये दिल्ली के उप- राज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ कल, 14 जून को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। एम्स के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।”

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि राजधानी दिल्ली में कोविड-19 मरीजों के लिए वेंटिलेटर और अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएं। हालांकि इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई हुई थी, लेकिन शनिवार को जजमेंट अपलोड हुआ। सुनवाई के समय दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि राजधानी दिल्ली में 9179 बेड अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए हैं। इनमें से 4914 बेड का इस्तेमाल फिलहाल हो रहा है। बाकी बेड अस्पताल में खाली हैं। दिल्ली सरकार ने कोर्ट को यह भी बताया कि 569 वेंटिलेटर दिल्ली में हैं। इनमें से 315 का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी के बाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल की बेंच ने दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार को अभी के सिचुएशन को ध्यान में रखते हुए आदेश दिया कि राजधानी दिल्ली में वेंटिलेटर और बेड बढ़ाए जाएं

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां मिट्टी की खदान धंसने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है जबकि तीन की हालत नाजुक है। यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना के पपरेड़ी गांव की है। बताया जा रहा है कि खुदाई के दौरान खदान धंस गई और खुदाई कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आ गए। मौके पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है। इस हादसे पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने इस हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजा का एलान भी कर दिया है।

लोकप्रिय
next