नवजीवन बुलेटिन: केजरीवाल ने संभाला दिल्ली के सीएम का पदभार और जेडीयू में उठते बगावत के सुर 

रविवार को शपथ लेने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पदभार संभाल लिया है, केजरीवाल के साथ ही 6 मंत्रियों ने भी पदभार संभाला है। इसके अलावा बिहार में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी के ही विधायकों ने उनका घेराव किया है।

user

नवजीवन डेस्क

रविवार को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पदभार संभाल लिया है। आपको बता दें, केजरीवाल समेत नई सरकार के सभी 6 मंत्रियों ने सोमवार सुबह पदभार संभाला है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीती हैं।

जामिया में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट शख्त हो गया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने लाइब्रेरी में घायल हुए छात्र की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, दिल्ली पुलिस और केजरीवाल सरकार को नोटिस जारी किया है।

गार्गी कॉलेज मामले की CBI जांच की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, CBI और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है कोर्ट ने तीनों पक्षों से 30 अप्रैल तक इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

बिहार में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर जेडीयू के दो विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार को घेरना शुरू कर दिया है। जेडीयू के विधायक अमरनाथ गामी ने कहा है कि बिहार में बेरोजगारी है वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते। केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोजगारी को हटाना मुमकिन नहीं है।

लोकप्रिय