नवजीवन बुलेटिन: फिरोज खान की नियुक्त पर BHU चांसलर का बड़ा बयान और महिला टी-20 में भारत ने विंडीज को किया क्लीन स्वीप

छात्रों के आंदोलन के बीच BHU के कुलपति जस्टिस गिरधर माल्वीय ने छात्रों के प्रदर्शन को ग़लत बताते हुए कहा है कि BHU के संस्थापक, मदन मोहन मालवीय अगर आज जीवित होते, तो फिरोज खान की नियुक्ति का पूरी तरह से समर्थन करते।

नवजीवन डेस्क

BHU में मुस्लिम असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति पर विश्वविद्यालय में चल रहे प्रदर्शन को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक बड़ा बयान दिया है। छात्रों के आंदोलन के बीच BHU के कुलपति जस्टिस गिरधर माल्वीय ने छात्रों के प्रदर्शन को ग़लत बताते हुए कहा है कि BHU के संस्थापक, मदन मोहन मालवीय की सोच व्यापक थी। अगर आज वे जीवित होते, तो फिरोज खान की नियुक्ति का पूरी तरह से समर्थन करते।

इसके अलावा चांसलर ने कहा है कि यूनिवर्सिटी ने अपने नियमों का पालन किया है और फिरोज खान की नियुक्ति के फैसले को किसी भी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा।

झाडू के चूरे और पत्थर से जीरा बनाने वाले गिरोह ने एक नया खुलासा करते हुए बताया है कि वे डिस्टेंपर से सौंफ बनाकर बेचने का काम भी कर रहे थे। समूह के सरगना हरिनंदन ने बताया कि जीरा बनाने से पहले वह नकली माउथ फ्रेशनर सौंफ बनाने का काम करता था। उसने बताया कि सौंफ के काम में मुनाफा कम होने की वजह से उसने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर नकली जीरा बनाने का कम किया। बता दें कि बुधवार को पुलिस ने हरिनंदन समेत इस गिरोह के कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां प्रोविंस स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारतीय टीम वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर चुकी है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 134 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 73 रनों पर रोक दिया।

लोकप्रिय