नवजीवन बुलेटिन: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, राबड़ी देवी बोलीं- महागठबंधन को मिल रही जीत

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, वहीं देश में 10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव जारी है, जिसके लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है।

user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा की एक तिहाई सीटों पर इस चरण में मतदान है। इस चरण में महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में एनडीए में शामिल बीजेपी के 46, जेडीयू के 43 और वीआईपी के पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी के 56 उम्मीदवार, कांग्रेस के 24, वामदलों के 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं लोकजनशक्ति पार्टी के 52 उम्मीदवार मैदान में हैं। रालोसपा के 36, बीएसपी के 33 और लोजपा के 52 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना-अपना भाग्य आजमा रहे हैं। बता दें, करीब 2.85 करोड़ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे कुल 1,463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव को लेकर वोट डालने पहुंचे हसनपुर सीट से विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ रहे राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि जनता बिहार में बदलाव चाहती है। मैं लोगों से वोट डालने की अपील करता हूं। वहीं राबड़ी देवी ने कहा कि हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट। उधर तेजस्वी यादव ने कहा कि परिवर्तन की लहर जो बिहार में बह रही है, आज बिहार के लोग पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, महंगाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार को चुनना चाहते हैं। हमने पीएम को चिट्ठी लिखी है, सवाल पूछे गए हैं उम्मीद है कि पीएम मोदी अपनी रैली में वो इन बातों पर सफाई देंगे।

बिहार में दूसरे चरण के मतदान के साथ देश में 10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव जारी है, जिसके लिए वोटिंग जारी है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। जिन 54 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें सबसे ज्यादा सीटें मध्य प्रदेश की हैं, जहां 28 सीटों पर मतदान हो रहा है। मध्य प्रदेश में 12 मंत्रियों समेत कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, गुजरात की 8, उत्तर प्रदेश की 7, ओडिशा, नागालैंड, कर्नाटक और झारखंड की 2-2 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और हरियाणा की एक-एक सीट पर वोटिंग हो रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia