नवजीवन बुलेटिन: महाराष्ट्र में BJP नेता की परिवार समेत घर में घुसकर हत्या और आरे में पेड़ों की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

महाराष्ट्र के नागपुर में BJP पार्षद रविंद्र खरात के घर में घुसकर कुछ अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी नेता और उनके परिवार के कई लोगों की हत्या कर दी गई और सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए राज्य सरकार को आदेश दिया है।

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले BJP नेता और उनके परिवार के कई लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक BJP के वरिष्ठ नेता रविंद्र खरात समेत उनके परिवार के कई सदस्यों पर हमला किया गया, जिसमें रविंद्र खरात और उनके दो बेटों समेत पांच लोग मारे गए हैं। इस हमले में BJP नेता की पत्नी की हालत भी गंभी बनी हुई है।

आरे कॉलोनी पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों की कटाई रोकने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पेड़ों की कटाई को तुरंत रोका जाए और आगे कोई भी पेड़ ना काटा जाए। अदालत ने इस दौरान महाराष्ट्र सरकार से हलफनामा मांगा है और मौजूदा स्थिति की जानकारी मांगी है। सुप्रीम कोर्ट इस दौरान आरे कॉलोनी के संवेदनशील क्षेत्र होने पर फैसला करेगा। अब इस मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।

हरियाणा के मुरथल में पति और बेटी के साथ सोनीपत जा रही एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक महिला अपने पति और बेटी के साथ बाइक से घर लौट रही थी। पट्रोल ख़त्म होने की वजह से बाप बेटी आगे आगे चल रहे थे जबकि जबकि महिला उनके पीछे। तभी एक ट्रक आया और उसमें सवार तीन लोगों ने जबरदस्ती उसे अगवा कर लिया और बल्लभगढ़ की ओर ले गए। इस दौरान तीनों ने महिला के साथ गैंगरेप किया।

उन्नाव में एक किराना दुकान में कंजक भोज कार्यक्रम चल रहा था। इसी बीच हवन की आग ने दुकान में रखे मिटटी के तेल के साथ आग पकड़ ली जिस वजह से बच्चियां दुकान में फंस गईं। आनन-फानन में सभी को बाहर निकला गया। इस हादसे में एक कन्या की जलकर मौत हो गई। जबकि कई अन्य बच्चियां बुरी तरह से झुलस गईं हैं।

लोकप्रिय