विधानसभा चुनाव में BJP ने पानी की तरह बहाया पैसा! 5 राज्यों में 252 करोड़, तो अकेले बंगाल में खर्च किए 151 करोड़

जब जब चुनाव जीतने की बात आई है तब तब केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने पैसा पानी की तरह बहाया है। ये आरोप नए नहीं हैं, बल्कि सालों से इस रीत को बीजेपी अपनाती आई है। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को दिए खर्च ब्योरो में सामने आया है।

user

नवजीवन डेस्क

देश जब महंगाई से की मार झेल रहा था, उस समय बीजेपी का मकसद सिर्फ और सिर्फ चुनाव जीतना था। एक ओर जहां रसोई गैस, पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे थे, उस समय पैसे के दम पर बीजेपी असम, तमिलनाडु पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों को जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का दम लगा रहे थी।

बीजेपी की ओर से इलेक्शन कमिशन को सौंपे गए खर्च के ब्योरे के मुताबिक, इस साल असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केरल में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार पर भारतीय जनता पार्टी ने 252 करोड़ रुपये खर्च किए। पार्टी ने इन पांच राज्यों के चुनाव में प्रचार में 252,02,71,753 रुपये खर्च किए हैं।

इनमें से असम चुनाव में बीजेपी ने 43.81 करोड़ रुपये और पुडुचेरी चुनाव में 4.79 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि 252 करोड़ रुपये के 60 प्रतिशत हिस्से का इस्तेमाल यानी 151 रुपये बीजेपी ने सिर्फ तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य यानी पश्चिम बंगाल में खर्च किया। लेकिन अफसोस वहां भी पार्टी को मुंह की खानी पड़ी थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia