नवजीवन बुलेटिन: पेड़ से लटका मिला प्रेमी जोड़ा और पाकिस्तान ने फिर किया सीज फायर उल्लंघन, 1 भारतीय जवान शहीद

बाराबंकी के सफदरगंज थाना क्षेत्र के सराय कायस्थान गांव में शुक्रवार को एक प्रेमी जोड़े के शव पेड़ से लटके मिले और जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया। इस घंटे की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर पाकिस्तान की ने नौशेरा सेक्टर में सीज फायर का उल्लंघन किया, जिसमें भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट का एक जवान शहीद हो गया।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में प्रेमी युगल के शव पेड़ से लटके मिले। इस घटना के बाद से ही इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल दहला देने वाली यह घटना बाराबंकी के सफदरगंज थाना क्षेत्र के सराय कायस्थान गांव की है, जहां शुक्रवार को एक प्रेमी जोड़े का शव पेड़ से लटका मिला। सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को नीचे उतारा और मामले की जांच शुरू कर दी। घटनास्थल से कुछ दूर पुलिस को बिना नंबर की एक मोटर साइकिल भी मिली है। फिलहाल पुलिस इसे ऑनर किलिंग का मामला मान रही है।

बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि आर्म्स एक्ट मामले में वो पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे। बीते 16 अगस्त को मामला दर्ज होने के बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस छापेमारी कर रही थी।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के एक स्कूल में मिड डे मिल में नमक रोटी दिए जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है। ये उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार की व्यवस्था का असल हाल है। जहां सरकारी सुविधाओं की दिन-ब-दिन दुर्गति की जा रही है। बच्चों के साथ हुआ ये व्यवहार बेहद निंदनीय है।”

लोकप्रिय