नवजीवन बुलेटिन: मायावती के भाई पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त, देखिए 4 बड़ी खबरें

आयकर विभाग ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त किया है। यह प्लॉट दिल्ली से सटे नोएडा में है। देखिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

आयकर विभाग ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त किया है। यह प्लॉट दिल्ली से सटे नोएडा में है। बताया जा रहा है कि आनंद कुमार के पास नोएडा में सात एकड़ का एक प्लॉट है। इस प्लॉट की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है। बता दें कि आनंद कुमार बीएसपी के उपाध्यक्ष भी हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। केजरीवाल ने अनधिकृत कॉलोनी के मकानों की रजिस्ट्री शुरू करने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अब अनधिकृत कॉलोनी के मकानों की भी रजिस्ट्री होगी। अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी तक इन कॉलोनी में रहने वाले लोगों के साथ धोखा होता रहा है। हमने साल 2015 में प्रस्ताव पास करके केंद्र को भेजा था, हमें खुशी हुई कि केंद्र सरकार ने हमारे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

देश के गरीबों को एसी में सफर करना अब महंगा हो सकता है। गरीबों को एसी ट्रेन का सफर कराने के मकसद से साल 2006 में बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू यादव द्वारा शुरू किए गरीब रथ को अब मौजूदा मोदी सरकार बंद करने जा रही है। बताया जा रहा है कि देश में कुछ 26 गरीब रथ ट्रेनें हैं और सभी को धीरे-धीरे मेल एक्सप्रेस में तब्दील करने की तैयारी हो रही है। मोदी सरकार सबसे पहले पूर्वोत्तर से चलने वाली गरीबरथ को काठगोदाम-जम्मू रूट के लिए बदलने की तैयारी में है। इसके बाद काठगोदाम-कानपुर लिंक सेंट्रल गरीब रथ को मेल एक्सप्रेस में बदलेगी। इसका मतलब है कि इस मार्ग पर गरीब रथ की सस्ती यात्रा को रोक दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने निजी स्कूल में जाकर छात्रों को ही पार्टी का सदस्य बना दिया। विधायक जी ने छात्रों को बीजेपी का पटका भी पहनाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। चंदौली जिले के सैयदराजा विधानसभा से बीजेपी के विधायक सुशील सिंह ने स्कूल में राजनीति की अजीबो गरीब पाठशाला शुरू कर द। इन दिनों चल रहे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान के तहत विधायक ने छात्रों को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर उन्हें सियासी शिक्षा दे डाली।

लोकप्रिय