नवजीवन बुलेटिन: रामदेव की मुश्किलें और बढ़ीं, चिदंबरम ने LAC विवाद पर उठाए सवाल और नीतीश की सुरक्षा में चूक

कोरोना की दवा बानाने का दावा करने वाली योग गुरु राम देव की कंपनी पतंजलि की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने एक बार एलएसी विवाद का मसला उठाया है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना की दवा बानाने का दावा करने वाली योग गुरु राम देव की कंपनी पतंजलि की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। कोरोनिल पर राजस्थान सरकार के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रतिबंध लगा दिया है। महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, ऐसे में महाराष्ट्र में इस दवा की बिक्री पर पाबंदी रहेगी।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने एक बार एलएसी विवाद का मसला उठाया है। चिदंबरम ने कहा कि चीन के विदेश मंत्रालय और पीएलए ने एक बार फिर पूरी गलवान घाटी पर अपना दावा ठोक दिया और मांग की कि भारत घाटी को खाली कर दे। असाधारण मांग है। क्या बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार एक बार फिर भारत का दावा बरकरार रखेगी और मांग करेगी कि यथास्थिति बहाल होनी चाहिए?

बिहार के मधुबनी जा रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। बेनीबाद ओपी क्षेत्र के केवटसा में सीएम की गाड़ियों के काफिले में ट्रक और पिकअप घुस गये। इसके बाद थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई। एसएसपी ने आनन-फानन में दोनों वाहनों को जब्त कर गायघाट थाना के हवाले कर दिया। बेनीबाद के ओपी प्रभारी राम विनय कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

बिहार के कई इलाकों में मौसम विभाग ने 27 से 29 जून तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मुजफ्फरपुर में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी करते हुए लोगों तक सूचना पहुंचाने के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ और जलजमाव को देखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष बनाया है। 3 दिनों तक होने वाली मूसलाधार बारिश के अलर्ट को लेकर अधिकारियों की तैनाती की गई है।

Published: 25 Jun 2020, 4:16 PM
लोकप्रिय