नवजीवन बुलेटिन: कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी बोले- इस वक्त मुसीबत की दवाई सिर्फ मजबूती है और चीन में नई आफत!

कोरोना वायरस के महासंकट के बीच आज पीएम मोदी ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के विशेष कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस वक्त मुसीबत की दवाई सिर्फ मजबूती है, मुश्किल वक्त में भारत हमेशा आगे बढ़कर सामने आया है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के महासंकट के बीच आज पीएम मोदी ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के विशेष कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस वक्त मुसीबत की दवाई सिर्फ मजबूती है, मुश्किल वक्त में भारत हमेशा आगे बढ़कर सामने आया है। आज पूरी दुनिया ही इस संकट से लड़ रही है, कोरोना वॉरियर्स के साथ देश इस लड़ाई में पीछे नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि अब देशवासी के मन में संकल्प है कि आपदा को अवसर में बदलना है, इस संकट को देश का टर्निंग प्वाइंट बनाना है। आत्मनिर्भर भारत ही टर्निंग प्वाइंट है।

दिल्ली में सीआरपीएफ के चीफ मेडिकल ऑफिसर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। सीआरपीएफ में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 544 हो गई है। अब तक 353 को डिस्चार्ज किया जा चुका है और चार लोगों की मौत हो चुकी है।

एक तरफ दुनिया चीन से निकले कोरोना वायरस से परेशान है। अब चीन पर एक नई आफत आ गई। कोरोना से लाखों लोगों के मरने के बाद अब चीन में लोग प्राकृतिक आपदा से परेशान है। दक्षिणी चीन में आई बारिश, तूफान, बाढ़ और मिट्टी धंसने से लाखों लोगों को विस्थापित करना पड़ा है। हजारों घर डूब गए हैं. बहुत बड़ा इलाका पानी में डूबा हुआ है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इशारा कर दिया कि इस साल हर हाल में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होकर रहेगा। सौरव गांगुली ने कहा कि हम आईपीएल की मेजबानी करने के लिए तैयार है और इस साल टूर्नामेंट के आयोजन के सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहे हैं। भले ही फिर हमें खाली स्टेडियम में ही टूर्नामेंट क्यों न खेलना पड़े। फैंस फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक खेल को लेकर बेहद उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि हम आशावादी हैं और बीसीसीआई जल्द ही फैसला लेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia