नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी से राजीव बजाज बोले- भारत की अर्थव्यवस्था चौपट और कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को उद्योगपति राजीव बजाज के साथ लॉकडाउन और कोरोना के मुद्दे पर बातचीत की। इस दौरान राजीव बजाज ने कहा कि लॉकडाउन में फंस गया भारत है और अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।

user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश की अर्थव्यवस्था पर उद्योगपति राजीव बजाज से चर्चा की। इस दौरान राजीव बजाज ने कहा कि आम आदमी के नजरिए से लॉकडाउन काफी कठिन है, क्योंकि भारत जैसा लॉकडाउन कहीं पर भी नहीं हुआ। आज हर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहता है, भारत ने सिर्फ पश्चिम को नहीं देखा, बल्कि उससे आगे निकल गया। और कठिन लॉकडाउन लागू किया। कमजोर लॉकडाउन से वायरस रहता है और सख्त लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था बिगड़ गई।

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन के भीतर कोरोना के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9,304 नए केस सामने आए हैं और 260 लोगों की मौत हो गई है। एक दिन में कोरोना के सबसे बड़े उछाल के साथ ही देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,16,919 हो गई है। इनमें 1,06,737 सक्रिय मामले हैं और 1,04,107 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। देश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 6,075 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

भारत और चीन के बीच लद्दाख में इन दिनों तनाव जारी है। पिछले एक महीने से दोनों देशों की सेनाएं यहां आमने-सामने हैं। इस मसले को बातचीत से हल करने पर काम जारी है। लेकिन चीन का सामना करने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। सिर्फ लद्दाख सीमा ही नहीं बल्कि उत्तराखंड की सीमा के पास भी भारत ने अपनी मुस्तैदी बढ़ा दी है। इसके साथ ही सड़क और पुल निर्माण के काम में तेजी लाई गई है।

चक्रवाती तूफान निसर्ग के बाद गुरुवार को भी ठाणे में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। वहीं कई इलाकों में बिजली गुल है। वहीं एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य के लिए रायगढ़ पहुंचीं। महाराष्ट्र में कुल 20 टीमें तैनात हैं, 7-7टीमें रायगढ़ और मुंबई में राहत कार्य के लिए काम कर रही हैं।

Published: 4 Jun 2020, 1:14 PM
लोकप्रिय