नवजीवन बुलेटिन: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं, प्रियंका बोलीं- BJP सरकार की नाक के तले घोटाला

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक मामले की सुनवाई करते हुए आरक्षण को लेकर बड़ी टिप्पणी की। तमिलनाडु में एनआईआईटी पोस्ट ग्रेजुएशन रिजर्वेशन मामले में कोर्ट ने कहा कि आरक्षण कोई बुनियादी अधिकार नहीं है।

user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक मामले की सुनवाई करते हुए आरक्षण को लेकर बड़ी टिप्पणी की। तमिलनाडु में एनआईआईटी पोस्ट ग्रेजुएशन रिजर्वेशन मामले में कोर्ट ने कहा कि आरक्षण कोई बुनियादी अधिकार नहीं है। इसी के साथ कोर्ट ने तमिलनाडु के कई राजनीतिक दलों द्वारा दाखिल की गई एक याचिका को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर दिल्ली में सख्ती से लॉकडाउन लागू करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के मद्देजनर केजरीवाल सरकार को यहां सख्ती से लॉकडाउन लागू करने का निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की शिक्षक भर्ती को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार की नाक तले सिस्टम में बैठे सांठगांठ से महाघोटाला होता रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि लाखों युवाओं ने परीक्षा दी। लाखों ने नौकरी की आस लगाई। लाखों ने साल भर इंतजार किया। बीजेपी सरकार की नाक तले ये महाघोटाला सिस्टम में बैठे लोगों की सांठगांठ से होता रहा। साल भर इसे दबाए रखा। अब सरकार को परीक्षा में शामिल हुए मेहनती छात्रों और सफल हुए लोगों को जवाब देना ही होगा।

मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित एक शिक्षण संस्था में मुस्लिम छात्रों से विद्यालय से बाहर बैठकर परीक्षा दिलाए जाने का मामला सामने आया है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि इंदौर के नौलखा स्थित बंगाली स्कूल को 12वीं की परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। यह परीक्षा केंद्र इस्लामिया करीमिया विद्यालय के छात्रों का भी है। नौ जून को आयोजित परीक्षा में इस्लामिया करीमिया विद्यालय के छात्रों को परीक्षा हॉल में नहीं घुसने दिया गया। इसका छात्रों ने विरोध, किया तब जाकर उन्हें बरामदे में बैठकर परीक्षा देने की अनुमति

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय