नवजीवन बुलेटिन: कब थमेगा कोरोना का कहर?, पुलवामा जैसे आतंकी हमले की थी बड़ी साजिश और ये गर्मी मार डालेगी! 

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,566 नए केस सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हो गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने बड़े आतंकी हमले को टाल दिया है। पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में आईईडी प्लांट की गई थी, जिसकी समय रहते हुए पहचान कर ली गई।

user

नवजीवन डेस्क

देश में लगातार तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,566 नए केस सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,58,333 हो गई है। इनमें 86,110 केस सक्रिय हैं और 67,692 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में अब तक 4,531 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के चलते हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार हो गया है। अमेरिकी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस बात की जानकारी दी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, “यूएस में बुधवार तक कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हुए मरीजों की मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है।”

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने बड़े आतंकी हमले को टाल दिया है। पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में आईईडी प्लांट की गई थी, जिसकी समय रहते हुए पहचान कर ली गई। बम डिस्पोजल स्क्वायड ने वक्त रहते ही इस बम को डिफ्यूज कर दिया।

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में झुलसा देने वाली गर्मी से लोग बेहाल हैं। बुधवार को देश के कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया। इस बीच, मौसम विभाग का कहना है कि मौजूदा भीषण गर्मी से तत्काल राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, चिलचिलाती गर्मी के बीच कुछ राज्यों में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia