नवजीवन बुलेटिन: CBSE ने बताया, कब हो सकती है कंपार्टमेंट परीक्षा और पटाखा फैक्टरी में आग से 7 की मौत

CBSE ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह सितंबर अंत तक कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा आयोजित करा सकता है और तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक पटाखा फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ। अब तक इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग हादसे में घायल हुए हैं।

user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह सितंबर अंत तक कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा आयोजित करा सकता है। इसकी पूरी संभावना है कि इस दौरान परीक्षा ली जा सके। इसके लिए बोर्ड आवश्यक तैयारियां भी कर रहा है। परीक्षा केंद्रों को बढ़ाकर 1,278 कर दिया गया है। दरअसल जेईई और नीट की तरह अब CBSE की कंपार्टमेंट परीक्षा का भी विरोध हो रहा है। परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही है। परीक्षा कराने के सीबीएसई के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच सुनवाई करेगी।

तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक पटाखा फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ। अब तक इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग हादसे में घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, त​मिलनाडु के कुड्डालोर में शुक्रवार की सुबह जब लोग अपने काम में व्यस्त थे, उसी समय उन्हें इलाके में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। धमाके की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इलाके में कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि हादसा कुड्डालोर जिले के कट्टूमन्नारकोली इलाके में स्थित फैक्टरी में हुआ है। अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

ड्रग पेडलर अब्दुल बासित पेरिहार को आज जिला कोर्ट में पेश किया गया जहां अदालत ने उसे 9 सितंबर यानी अगले बुधवार तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की रिमांड में भेज दिया है। आपको बता दें, अब्दुल बासित को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन के चलते 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। उधर, एनसीबी रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कश्‍मीर के बारामुला में आतंकियों से सुरक्षा बलों की भीषण मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सेना का एक मेजर रैंक का अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। सेना की 29 राष्ट्रीय रायफल्स के जख्‍मी हुए मेजर को 92 बेस अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है और गोलीबारी जारी है।आपको बता दें कि सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन के यादीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना की 29 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की।

लोकप्रिय
next