वीडियो: चारधाम यात्रा हुई शुरू, ई-पास से ही कर पाएंगे दर्शन, इन राज्यों से आए यात्रियों के लिए ज्यादा ​सख्त हैं नियम

उत्तराखंड में चारधाम के कपाट खुलने के लगभग 4 महीने के बाद आज से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। इसके लिए सरकार ने शुक्रवार को चारधाम यात्रा की SOP जारी कर दी थी। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन करने के बाद ई-पास जारी किए जाएंगे।

user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में चारधाम के कपाट खुलने के लगभग 4 महीने के बाद शनिवार से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को चारधाम यात्रा की मानक प्रचालन प्रक्रिया जारी कर दी है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन करने के बाद ई-पास जारी किए जाएंगे। जिसके बाद ही चारों धामों में दर्शन करने की अनुमति मिलेगी।

दरअसल, प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्रियों को स्मार्ट सिटी पोर्टल पर भी अनिवार्य रूप से रजिस्ट्रेशन करना होगा। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के 15 दिन के बाद प्रमाण पत्र दिखाने पर यात्रा की अनुमति दी जाएगी। लेकिन केरल, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश से आने वाले यात्रियों को COVID-19 वैक्सीन की दोनों खुराकें लगवाने के बाद 72 घंटे पहले की कोविड जांच निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia